Move to Jagran APP

ओडिशा में भीषण अग्निकांड: धू-धू कर जलने लगा साड़ी का शोरूम, लाखों की संपत्ति जलकर खाक, चारों ओर मची अफरा-तफरी

ओडिशा के कटक में एक भीषण अग्निकांड हो गया है। यहां के चौधरी बाजार में मौजूद सालासर साड़ी शोरूम में भीषण आग लग गई है। दुकान में रखे परिधानों मैंनेक्वीन और शोरूम में इस्तेमाल होने वाली प्लाई बोर्ड की वजह से आग ने भयानक रूप ले लिया है। दमकल की तीन गाड़ियां और 25-30 दमलक कर्मियों ने आग पर काफी मशक्‍कत के बाद काबू आया।

By Sheshnath RaiEdited By: Arijita SenPublished: Fri, 29 Sep 2023 04:59 PM (IST)Updated: Fri, 29 Sep 2023 04:59 PM (IST)
कटक के सालासर साड़ी शोरूम में लगी भीषण आग।

संवाद सहयोगी, कटक। कटक के चौधरी बाजार में मौजूद एक साड़ी के शोरूम में शुक्रवार सुबह-सुबह भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि तीन मंजिला वाले इस शोरूम में रखी लाखों रुपये की साड़ी एवं अन्य सामग्री पूरी तरह से जलकर खाक हो गई है।

आग पर काबू पाना हुआ मुश्‍किल

हालांकि, आग लगने की इस घटना में किसी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत करते हुए तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया।

इस शोरूम में आग कैसे लगी है, फिलहाल स्पष्ट रूप से पता नहीं चला है। बिजली शॉर्ट सर्किट के चलते यह आगजनी की घटना होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

धू-धू कर जलने लगा पूरा शोरूम

मिली जानकारी के अनुसार, कटक चौधरी बाजार गौरीशंकर पार्क के पास मौजूद सालासर साड़ी के शोरूम के अंदर शुक्रवार सुबह-सुबह धुआं निकलना शुरू हुआ और देखते ही देखते शोरूम के अंदर से आग की लपटें निकलने लगीं और शोरूम धू-धू होकर जलने लगा। इसके बारे में खबर पाकर दुकान के मालिक मौके पर पहुंचे और दमकल विभाग को इसके बारे में खबर दी।

शोरूम में लगी आग ने लिया भयानक रूप

चार से पांच दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और लगभग 25 से 30 कर्मचारी एवं अधिकारी घटनास्थल पर आग बुझाने के कार्य में डटे रहे। यहां तक कि एक हाइड्रोलिक गाड़ी को भी आग बुझाने के कार्य में तैनात किया गया।

साड़ी का यह शोरूम तीन मंजिला होने के कारण आग पर काबू पाने में दमकल विभाग के कर्मचारियों को काफी समय लगा। तीनों मंजिलों में रखी जाने वाली साड़ी और वहां पर मौजूद मैंनेक्वीन और शोरूम में इस्तेमाल होने वाली प्लाई बोर्ड की वजह से आग ने भयानक रूप ले लिया।

यह भी पढ़ें: Odisha: क्‍या ओडिशा में चक्रवाती तूफान देने जा रहा है दस्‍तक? खतरे को भांपते हुए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

शॉर्ट सर्किट की वजह से लग सकती है आग

दमकल विभाग के अधिकारी डी.के बाबू ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि जैसे ही आगजनी के बारे में खबर मिली मौके पर हमारी गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने के कार्य में हम लोग जुट गए।

आग पर काबू पाने में काफी मेहनत करनी पड़ी है। लगभग 4 घंटे के बाद पूरी तरह से आग पर काबू पा लिया गया है। हालांकि, आगजनी की वजह स्पष्ट रूप से पता नहीं चल पाई है।

जांच करने पर इसकी वजह क्या है पता चल पाएगा। शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है।

शोरूम तक जाने वाले रास्‍तों को किया गया बंद

जिलाधीश भवानी शंकर चयनी भी इसके बारे में खबर पाकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह एक दुखद घटना है। इसकी जांच पड़ताल की जाएगी। आगजनी को लेकर व्यापारियों को अधिक सतर्क रहने के लिए जिलाधीश ने इस मौके पर सलाह दी है।

पुरीघाट थाना पुलिस, एसीपी अमिताभ महापात्र के साथ-साथ ट्रैफिक और पुलिस के कर्मचारी भी वहां मौजूद रहे एवं ट्रैफिक नियंत्रण किए। शोरूम की तरफ जाने वाले तमाम मार्ग को बंद कर दिया गया था।

शो रूम के मालिक बृजेश अग्रवाल के अनुसार रोजाना की भांति गुरुवार की रात को भी शोरूम बंद कर वह घर चले गए थे और सुबह-सुबह उन्हें आग लगने के बारे में खबर मिली।

यह भी पढ़ें: ओडिशा में टैक्‍सी सेवा का मनमाना रवैया, वाहनों के गैरकानूनी संचालन के लिए दर्ज हुआ FIR


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.