Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वीके पांडियन के काफिले की गाड़ी से टकराकर अधेड़ की मौत के बाद सियासत तेज, कांग्रेस ने उठा दीं ये मांगें

फाइव टी एवं नवीन ओडिशा अध्यक्ष बीजद नेता वी.के.पांडियन की स्कॉट गाड़ी से कुचलकर एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस ने फाइव टी सचिव से एक करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है। साथ ही पांडियन के खिलाफ मामला दर्ज करने की भी मांग की है। हद तो तब हो गई जब व्‍यक्ति की मौत की खबर सुन पांडियन के सुरक्षाकर्मी भाग निकले।

By Arijita Sen Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 25 Jan 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
वीके पांडियन के काफिले की गाड़ी से टकराकर अधेड़ की मौत।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। फाइव टी एवं नवीन ओडिशा अध्यक्ष बीजद नेता वी.के.पांडियन के स्कॉट गाड़ी से कुचलकर एक व्यक्ति की मौत हो गई है। 55 वर्षीय मृतक व्यक्ति का नाम सरस आनंद है। कांग्रेस ने इस संदर्भ में पांडियन के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने एवं एक करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस ने पांडियन को घेरा

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय कुमार पटनायक ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है कि गजपति जिले के परिसल गांव के सरस आनंद की मृत्यु अत्यन्त ही दुखदायक है। उनके परिवार को तुरन्त एक करोड़ रुपये की मदद दी जाए। दुर्घटना के बाद वीके.पांडियन का वहां से तुरन्त चला जाना कायरता एवं अमानवीय है। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

— Odisha Congress (@INCOdisha) January 24, 2024

अस्‍पताल से फरार हुए पांडियन के सुरक्षाकर्मी

गौरतलब है कि मंगलवार को पांडियन गजपति जिला पारलाखेमुंडी में आयोजित नुआ ओ एवं रामगिरी में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने गजपति जिले के दौरे पर गए थे। पांडियन एवं हेलिकाप्टर देखने के लिए सरस आनंद रामगिरी गए थे।

कार्यक्रम के बाद पांडियन के लौटते समय रास्ते में मोहना रामगिरी स्थित परिसल गांव के पास विश्राम घर के समीप खड़े सरस आनंद को उनकी स्कट गाड़ी ने धक्का मारा।

गम्भीर अवस्था में सरस आनंद को स्कट गाड़ी में मौजूद सुरक्षा कर्मी उन्हें अस्पताल ले गए। हालांकि, अस्पताल में डाक्टरों ने सरस आनंद को मृत घोषित कर दिया। यह खबर सुनते ही सुरक्षा कर्मी वहां से फरार हो गए।

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

सरस आनंद की मृत्यु के बाद परिसल गांव एवं रा.उदयगिरी सामूहिक स्वास्थ्य केन्द्र में परिस्थिति तनावपूर्ण बन गई। ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग करते हुए मार्ग अवरोध कर दिया।

अस्पताल परिसर में स्थानीय तहसीलदार ज्योतिमय दास एवं थाना अधिकारी प्रशांत कुमार मलिक पहुंचकर लोगों को समझाया बुझाया। इसके बाद स्थिति सामान्य हुई।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले BJD को बड़ा झटका, पांच बार के विधायक ने थाम लिया इस पार्टी का दामन

यह भी पढ़ें: सुदर्शन पटनायक की कलाकारी ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, रेत पर उकेर दी प्रभु श्री राम की 23 फीट ऊंची प्रति‍क‍ृति

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें