Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भुवनेश्‍वर में भीषण अग्निकांड: आग में धू-धू कर जलकर खाक हुईं पांच बसें, लाखों रुपये का हुआ नुकसान

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्‍वर में दिवाली के दिन यानी कि बीते रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां इस दौरान एक गैरेज में आग लगने से पांच बसें जलकर खाक हो गईं। इससे लाखों रुपये का नुकसान भी हुआ। आग पहले एक बस में लगी जिसने धीरे-धीरे बाकी के चार बसों को अपनी चपेट में ले लिया। दमकलकर्मियों ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 13 Nov 2023 08:38 AM (IST)
Hero Image
बसों में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मचारी।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। दिवाली के मौके पर राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में भीषण आग लगने की घटना हुई है। तमांडो पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले पात्रपड़ा चौक पर एक गैरेज में आग लगने से पांच बसें जलकर खाक हो गईं। आग के कारण गैरेज में लाखों रुपये की संपत्ति भी नष्ट हो गई।

एक बस की आग ने चार अन्‍य बसों को चपेट में लिया

घटना भुवनेश्वर के तमांडो चौक के पास पात्रपड़ा एचडीएफसी बैंक के सामने एक गैरेज में हुई। गैरेज में वेल्डिंग का काम चल रहा था कि अचानक एक बस में आग लग गई।

देखते ही देखते चार और बसें आग की चपेट में आ गईं। ऐसे में इलाके में अफरा-तफरी पर मच गई। लोगों ने तुरंत दमकल विभाग को फोन किया और दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। इसके बाद दमकल कर्मियों ने अथक प्रयास कर आग पर काबू पाया।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

आग में धू-धू कर जलती बसें

दमकलकर्मियों की वजह से एक बहुत बड़ा हादसा टला

आग लगने के दौरान बसों में डीजल भरा हुआ था। हालांकि, दमकलकर्मियों ने आग को बूझाकर एक बड़ा हादसा टाल दिया है क्योंकि गैरेज से सटे कई घर और संगठन के कार्यालय हैं।

अगर डीजल की वजह से धमाका होता तो आग के दूसरी जगहों पर भी फैलने का खतरा था। हालांकि, फायर ब्रिगेड कर्मियों की कड़ी मेहनत की वजह से कोई बड़ी घटना नहीं हुई। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

आग लगने के कारणों की हो रही जांचृ

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिवाली के मौके पर गैरेज में चार बसों पर काम चल रहा था, जबकि एक और नई बस स्टिकरिंग के लिए आई थी। हालांकि, बस, जो अभी तक सड़क पर नहीं चली है, वह भी जलकर खाक हो गई है। घटना गैरेज मालिक की अनुपस्थिति में हुई है।

पुलिस एक व्यक्ति से पूछताछ कर रही है। एक तरफ दमकल विभाग को आशंका है कि आग वेल्डिंग मशीन से लगी है, लेकिन दूसरी तरफ गैरेज मालिक ने इससे इनकार किया है। गैरेज मालिक ने कहा कि यह घटना बस की बैटरी शॉर्ट सर्किट या कुछ शरारती तत्वों के कारण हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Odisha : 10 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त, ओडिशा के साथ देश के 765 निजी अस्पतालों में मिल रही बीजू स्वास्थ्य कार्ड की सुविधा

यह भी पढ़ें: Odisha News : पोलावरम सिंचाई परियोजना 2025 में शुरू हो जाएगी? केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट भेजी स्टेटस रिपोर्ट