Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संबलपुर में राष्ट्रपति के कार्यक्रमों में मीडियाकर्मियों को रखा गया दूर, ऐन मौके पर प्रशासन ने नहीं दिया पास

राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कुछ दिनों पहले संबलपुर के दो दिवसीय दौरे पर आई थीं जिस दौरान स्‍थानीय मीडियाकर्मियों के साथ पुलिस व प्रशासन ने सहयोग किया। संबलपुर प्रेस क्‍लब ने कहा कि राष्ट्रपति के कार्यक्रमों में आमलोग तो शामिल हो सके लेकिन गणतंत्र के चौथे स्तंभ कहे जाने वाले मीडिया को राष्ट्रपति के कार्यक्रमों से दूर रखा गया। यह वाकई में असंतोषजनक है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 23 Nov 2023 04:40 PM (IST)
Hero Image
फोटो : एडीएम को ज्ञापन सौंपते प्रेस क्लब के अध्यक्ष।

संवाद सूत्र , संबलपुर। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दो दिनों के संबलपुर दौरे के दौरान स्थानीय मीडिया की उपेक्षा का प्रतिवाद करते हुए, संबलपुर प्रेस क्लब की ओर से संबलपुर के अतिरिक्त जिलाधीश प्रदीप कुमार साहू को इस आशय का ज्ञापन सौंपा गया है, जिसमें जिला प्रशासन और पुलिस के रवैए पर असंतोष जताया गया है।

मीडिया को राष्‍ट्रपति के कार्यक्रमों से रखा गया दूर

प्रेस क्लब की ओर से अफसोस जताते हुए बताया गया है कि राष्ट्रपति के कार्यक्रमों में आमलोग तो शामिल हो सके, लेकिन गणतंत्र के चौथे स्तंभ कहे जाने वाले मीडिया को राष्ट्रपति के कार्यक्रमों से दूर रखा गया।

संबलपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष त्रिविक्रम प्रधान के नेतृत्व में महासचिव भवानी शंकर भोई और अन्य मीडियाकर्मियों ने जिलाधीश कार्यालय पहुंचकर इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए अपना प्रतिवाद जताया।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

खबर संग्रह करने में मीडियाकर्मियों को हुई परेशानी

प्रेस क्लब की ओर से बताया गया है कि जिला प्रशासन की ओर से आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में संबलपुर मीडिया हमेशा से सहयोग करता रहा है, लेकिन राष्ट्रपति जैसी बड़ी हस्ती के कार्यक्रमों में जिला प्रशासन और पुलिस ने स्थानीय मीडिया से सहयोग नहीं किया, जिसकी वजह से मीडियाकर्मियों को राष्ट्रपति के कार्यक्रमों का खबर संग्रह करने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

मीडियाकर्मियों को नहीं दिया गया पास

प्रेस क्लब की ओर से आगे यह भी बताया गया कि राष्ट्रपति के कार्यक्रमों में खबर संग्रह करने जाने के लिए मीडियाकर्मियों को प्रशासन की ओर से स्पेशल पास दिए जाने की बात कही गई थी और मीडियाकर्मियों से नाम और फोटो भी मांगा गया था, लेकिन आखिरी क्षण में किसी भी मीडियाकर्मी को पास नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें: Odisha News: ओडिशा में अब खाकी वर्दी में दिखेंगे ट्रांसजेंडर, CM पटनायक के प्रति जताया आभार

यह भी पढ़ें: Odisha Crime : ओडिशा में भीड़ ने चार युवकों को बुरी तरह पीटा, दो की मौके पर ही मौत; मोबाइल चोरी-लूटपाट का आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर