Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में अब एक दिसंबर को नहीं होगा बस हड़ताल, सरकार के साथ बस मालिक संघ की बैठक सफल; अब लिखकर देंगे अपनी मांग

ऑल ओडिशा प्राइवेट बस एसोसिएशन ने राज्य सरकार के साथ चर्चा के बाद हड़ताल वापस लेने का फैसला किया है। बस मालिक संघ और राज्य सरकार के बीच बैठक कल हुई। यह बातचीत सफल रही। मंत्री टुकुनी साहू ने उन्‍हें अपनी मांग लिखित में देने के लिए कहा है। उन्‍होंने कहा कि चर्चा के माध्‍यम से समस्‍या का समाधान किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 30 Nov 2023 11:08 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ऑल ओडिशा प्राइवेट बस एसोसिएशन ने राज्य सरकार के साथ चर्चा के बाद हड़ताल वापस लेने का फैसला किया है। बस मालिक संघ और राज्य सरकार के साथ बातचीत सफल रही। बस मालिकों के संघ ने अपनी मांग लिखित में देंगे। इसके बाद आगे की चर्चा होगी।

अब एक दिसंबर को आंदोलन नहीं करेंगे बस मालिक

राज्य सरकार के विभिन्न प्रसंग पर समर्थन कर रहे बस मालिक संघ ने कहा है कि वह एक दिसम्बर को आंदोलन नहीं करेंगे।

बैठक में परिवहन मंत्री टुकुनी साहू, परिवहन सचिव, संयुक्त सचिव, मो बस के प्रतिनिधि उपस्थित थे। मंत्री टुकुनी साहू ने कहा है कि निजी बस मालिक संघ लक्ष्मी बस योजना के विरोध में नहीं है। आपकी जो भी मांगें हैं उसे लिखित आकार में दें।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

समस्‍याओं का समाधान चर्चा के जरिए किया जाएगा

मंत्री ने कहा कि लक्ष्मी बस योजना लोगों के आर्थिक विकास की दिशा में सहायक हो रही है। यदि कोई समस्या है तो उसे चर्चा के माध्यम से समाधान किया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि प्रखंड से सदर महकमा तक लक्ष्मी बस को चलाने की सरकार की योजना है। कुछ रूट को लेकर बस मालिक की शिकायत है।

ऐसे में बस मालिक संघ से कहा गया है कि कौन से निश्चित रूट में समस्या है, उसकी जानकारी लिखित आकार में दे। इसे लेकर मुख्यमंत्री के साथ चर्चा की जाएगी और फिर आगे का निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ओडिशा की बेटी मनीषा पाढ़ी ने मनवाया अपना लोहा, बनीं देश की पहली महिला एडीसी; मिजोरम के राज्यपाल ने दी बधाई

यह भी पढ़ें: ओडिशा में छात्र-छात्राओं की साइकिल पर लगेगा -हम बनाएंगे नया ओडिशा- का स्टीकर, 30 नवंबर को किया जाएगा यह काम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें