Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संबलपुर: पिस्तौल की नोंक पर बदमाशों ने लूटा तीन लाख का चेन, दुकान बंद कर लौट रहे थे घर, तभी हुई छिनतई

ओडिशा के संबलपुर से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां बुधवार रात को बंदूक की नोंक पर लूट की एक घटना को अंजाम दिया गया है। घटना धनुपाली थाना अंतर्गत कुलुथकानी इलाके की है। इस दौरान दुकान बंद कर घर लौटते किराना दुकानदार शिशिर कुमार पांडे से बदमाशों ने सोने की चेन की छिनतई की। उन्‍होंने पुलिस में शिकायत की है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 28 Sep 2023 04:02 PM (IST)
Hero Image
फोटो : लूट का शिकार हुए शिशिर पांडे।

संवाद सूत्र, संबलपुर। कुछ महीने पहले संबलपुर जिला पुलिस विभाग में पूरी तरह फेरबदल किए जाने के बावजूद शहर और जिला में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। लूटमार, डकैती, हत्या, नशा कारोबार, रंगदारी जैसी वारदातें बढ़ती जा रही हैं। असामाजिक और अपराधी तत्वों का हौसला बुलंद है। इसे लेकर लोग खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं।

पिस्‍तौल की नोंक पर हुई लूटपाट

रविवार के पूर्वान्ह सदर थाना अंतर्गत मानेश्वर में एक ज्वेलरी शॉप में पिस्तौल की नोंक पर हुई लूट की घटना में पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है और इसी दौरान बुधवार की रात धनुपाली थाना अंतर्गत कुलुथकानी इलाके में लूट की एक और वारदात हो गई।

बाईक में सवार होकर आए दो लुटेरों ने शिशिर कुमार पांडे नामक एक किराना दुकानदार को पिस्तौल की नोंक पर उसके गले से सोने का चेन लूट लिया और फरार हो गए। सोने की चेन की कीमत करीब तीन लाख रुपए बताई गई है।

यह भी पढ़ें: कौन हैं नीलिमा साहनी, जिन्‍होंने देश के भविष्‍य को संवारने में लगा दी जिंदगी; मर कर दे गईं कई लोगों को जीवनदान

अपराधियों का पता लगाने में जुटी पुलिस

लूट की इस वारदात को लेकर गुरुवार के दिन दुकानदार शिशिर कुमार पांडे ने धनुपाली थाना में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया है। इस रिपोर्ट को दर्ज कर पुलिस बाईक सवार लुटेरों की पता करने में जुट गई है।

वजनदार सोने की चेन लूटकर हुए फरार

प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्थानीय दलेईपाड़ा के मूल निवासी शिशिर कुमार पांडे वर्तमान कुलुथकानी इलाके में अपना घर बनाकर रहते हैं और एक किराना दुकान भी खोला है।

बुधवार की रात करीब साढ़े नौ बजे जब शिशिर दुकान बंद करने के बाद पैदल घर की ओर लौट रहे थे तभी एक बाईक में सवार दो लुटेरे उनके पास पहुंचे और पिस्तौल की नोंक पर शिशिर के गले से एक वजनी सोने की चेन लूटकर फरार हो गए। शिशिर के अनुसार, लुटेरे हिंदी में बातचीत कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Odisha News: नाबालिग की हत्या में एक गया जेल, अन्य एक सुधारगृह, चोरी के मोबाइल के बंटवारे को लेकर हुई थी लड़ाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर