Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Crime: कुकर्म का मामला... 7वीं की छात्र से कर रहा था जबरदस्ती, बच्चे ने घर बताने की धमकी दी तो दे दी खौफनाक सजा

कटक से दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां एक छात्र के साथ कुकर्म कर बेरहमी से हत्या कर दिया गया। इस घटना का पर्दाफाश पुलिस ने किया है। इस दौरान आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपित बहला-फुसला कर उसके साथ कुकर्म कर रहा था। जब वह घर में बताने की धमकी दी तो गला रेत कर हत्या कर दी।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 25 Dec 2023 03:04 PM (IST)
Hero Image
Odisha Crime: कुकर्म का मामला... 7वीं की छात्र से कर रहा था जबरदस्ती

संवाद सहयोगी, कटक। कटक के जगतपुर इलाके में स्थित पश्चिम कच्छ हरिपुर में एक छात्र की बेरहमी से हत्या किए जाने की घटने का पर्दाफाश किया गया है। इस घटने का आरोपी जोगेंद्र पंडा (25 साल) को जागतपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

17 दिसंबर को जगतपुर पश्चिम कच्छ इलाके में मौजूद एक तालाब के पास से एक 7वीं कक्षा के छात्र की लाश बरामद होने के बाद स्थानीय इलाके में सनसनी फैल गई थी।

क्या है पूरा मामला

सोमवार को कटक डीसीपी पिनाक मिश्र एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घटना के बारे में कहा कि 16 दिसंबर की रात को जगतपुर थाना अंतर्गत पश्चिम कच्छ इलाके का सातवीं कक्षा का छात्र अचानक घर से गायब हो गया था। इसे लेकर जगतपुर थाना में शिकायत की गई थी और 17 तारीख को गुमशुदा छात्र की लाश बरामद की गई थी।

इस बारे में जगतपुर थाना पुलिस को खबर मिलने के बाद जोन एक के एसीपी अरुण स्वाइं, जगतपुर थाना अधिकारी रविंद्र नाथ मेहेर की अगुवाई में एक टीम मौके पर पहुंची और घटना की छानबीन शुरू किया था।

बाद में मौके पर साइंटिफिक टीम पहुंचकर जांच की। घटनास्थल से मिले सबूत के आधार पर कमिश्नरेट पुलिस ने जांच की और हत्या के आरोपी तक पहुंचने के लिए कोशिश की। आखिरकार आरोपी बाबुला को पुलिस ने दबोच लिया। उसे थाने में ले जाकर पूछताछ करने के बाद बाबुला घटना को स्वीकार कर लिया। इसके साथ ही हत्या की पीछे की वजह का भी पर्दाफाश किया।

पुलिस ने सीन री क्रिएसन किया

बाद में उसे मौके पर ले जाकर पुलिस ने सीन री क्रिएसन किया। इस हत्याकांड की पीछे की वजह अप्राकृतिक यौन संबंध होने की बात जांच में पता चला है। आरोपी बाबुला हत्या से पहले सातवीं कक्षा के छात्र को कई तरह के लालच देकर उसके साथ और अप्राकृतिक यौन संबंध रखने की कोशिश किया। नशे में धूत बाबुला उस दिन उसके साथ यौन संबंध रखने की कोशिश की, लेकिन उस दिन वह बच्चा अपने पिता की डांट खाने के बाद घर से गुस्से में निकल आया था।

जानिए क्यों हुई छात्र की हत्या

आरोपित बाबुला के जोर जबरदस्ती करने पर वह मना करने के साथ-साथ उसके बारे में सबको बता देने के लिए धमकी दिया। ऐसे में गुस्से में आकर बाबुला ने सबसे पहले एक लकड़ी से उस पर हमला किया और बाद में एक हंसिया से उसका गला काट दिया, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। इसके बाद रात में ही गांव के तालाब के पास ले जाकर फेंक दिया।

किसी को उस पर शक न हो इसके लिए तीन-चार दिनों तक घर के अंदर ही बैठा रहा, लेकिन जांच में कई बातें साफ हुई और सबूत उसकी ओर इशारा किया।

ये भी पढ़ें: ओडिशा से अयोध्या के लिए पैदल निकले दो रामभक्त, रोजाना 40 किमी चल तय करेंगे 1250 KM की यात्रा; 22 जनवरी तक पहुंचने का लक्ष्य

ये भी पढ़ें: ओडिशा के कंधमाल में सुरक्षाबलों-माओवादियों के बीच मुठभेड़, दो जवान घायल; सेना ने सिरला जंगल की चारो तरफ से घेरा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें