Move to Jagran APP

बीजद ने अपने दो विधायकों को पार्टी से बाहर निकाला, खुद मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने किया इसका ऐलान, जानें मामला

बीजद ने अपने दो-दो विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया जिनके नाम क्रमश सौम्य रंजन पटनायक और सुधांशु शेखर परिड़ा हैं। बीजद अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसका ऐलान किया है। इनमें से सौम्‍य रंजन को लोन घोटाले के चलते निष्‍कासित किया गया है। उन्‍होंने फाइव टी सचिव को लेकर भी कई बातें की थीं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 21 Sep 2023 02:26 PM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2023 02:26 PM (IST)
ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। बीजू जनता दल (बीजद) के सुप्रीमो तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को एक नहीं, बल्कि अपने दो-दो विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इन दो विधायकों में खंडपड़ा विधानसभा सीट से विधायक सौम्य रंजन पटनायक और रेमुना विधानसभा सीट से विधायक सुधांशु शेखर परिड़ा हैं, जिन्हें बीजद सुप्रीमों ने जनविरोधी कार्य के लिए पार्टी को निष्कासित कर दिया है।

सीएम नवीन पटनायक ने किया ऐलान

इन दोनों विधायकों की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी रद्द कर दी गई है और इसकी घोषणा खुद बीजद अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए की है।

इसके साथ ही बीजद की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा गया है कि स्थानीय अखबार के लोन घोटाले को लेकर सौम्य रंजन पटनायक को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया गया है।

लोन घोटाले में आया सौम्‍य रंजन का नाम

लोन घोटाले को लेकर ईओडब्ल्यू में सौम्य के नाम पर शिकायत दर्ज हुई है। कई पूर्व कर्मचारियों ने इसके लिए आरोप लगाया है। तीन सौ से अधिक कर्मचारियों के नाम पर लोन लिया गया है।

फर्जी दस्‍तावेज के जरिए करोड़ रुपये बैंक से उठाए गए हैं। लोन लेने के लिए यह एक संगठित बैंक फ्राॅड होने की बात प्रेस विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है।

गौरतलब है कि सौम्य रंजन पटनायक को 12 सितंबर को बीजद के उपाध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया था। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के हस्ताक्षर से दो लाइन का निर्देश जारी किया गया। इसमें उल्लेख किया गया है कि सौम्य रंजन पटनायक को उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Vande Bharat : पुरी-राउरकेला वंदे भारत एक्‍सप्रेस का हुआ ट्रायल रन, पीएम मोदी 24 सितंबर को दिखाएंगे हरी झंडी

फाइव टी सचिव को लेकर कह दी थी बड़ी बात

सौम्य रंजन पटनायक पिछले कुछ दिनों से अपने अखबार के जरिए मो घर र हालचाल अर्थात मेरे घर की हालचाल आर्टिकल के माध्यम से मुख्यमंत्री के निजी सचिव वीके पांडियन की आलोचना कर रहे थे।

उन्होंने नवीन की गतिविधियों पर भी उंगली उठाई, जिसकी कीमत अब उन्हें चुकानी पड़ी है। शुरुआत में उन्हें पार्टी उपाध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया था जबकि आज उन्हें बीजद की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया।

यहां उल्लेखनीय है कि सौम्य रंजन पटनायक औपचारिक रूप से मार्च 2018 में बीजद में शामिल हुए थे। 2019 में वह विधायक बने। 2020 में बीजद ने उन्हें पार्टी के उपाध्यक्ष के साथ-साथ विभिन्न जिलों के प्रभारी का पद दिया। हालांकि, बाद में उन्हें जिला पर्यवेक्षक के पद से हटा दिया गया था।

यह भी पढ़ें: उड़िया वैज्ञानिक स्‍वाति नायक ने जीता नॉर्मन बोरलॉग फील्ड अवार्ड, मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने दी बधाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.