Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस बार भी लड़की...! नवजात बच्ची की मां ने नाक दबाकर की हत्या, बेटी पैदा होने के बाद पूरा घर था उदास

ओडिशा के जाजपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। जिले के टमका पुलिस थाना अंतर्गत चंपाझर पार्क के पास झुग्गी बस्ती में एक महिला ने अपनी पांच दिन की बच्‍ची की नाक दबाकर हत्‍या कर दी। उसकी पहले से एक बेटी थी। इस बार सबको बेटे की चाहत थी। बेटी पैदा होने पर घर के सभी लोग उदास थे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 11 Oct 2023 03:45 PM (IST)
Hero Image
मां ने पांच दिन की बेटी की कर दी हत्‍या।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। मां शब्द दुनिया के सभी प्यार, स्नेह और निस्वार्थता से भरा हुआ है। दुनिया का सबसे अनोखा रिश्ता मां और उसके बच्चे का होता है। मां की कोई तुलना नहीं है। वह सभी भावनाओं, सभी रिश्तों से ऊपर है, लेकिन इस शब्द का अर्थ तब बदल जाता है, जब मां राक्षसी बन जाती है और अपने बच्चे को मार देती है।

पांच दिन की बच्‍ची की मां ने की हत्‍या

इसी तरह की एक घटना जाजपुर जिले में हुई। जिले के टमका पुलिस थाना अंतर्गत चंपाझर पार्क के पास झुग्गी बस्ती में एक महिला ने अपनी पांच दिन की बच्ची की कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

परिवार को थी इस बार बेटे की उम्‍मीद

खबर के मुताबिक, रविंद्र महंत चंपाझर पार्क के पास एक झुग्गी में रहते हैं। रविंद्र की पत्नी ने 4 अक्टूबर को एक बच्ची को जन्म दिया था। उसकी पहले से ही एक लड़की थी।

परिवार बेटे की उम्मीद कर रहा था, ऐसे में लड़की पैदा होने पर हर कोई दुखी हो गया। रविंद्र का मन भी उदास था। 9 अक्टूबर को रविंद्र की पत्नी ने बच्ची की नाक दबाकर हत्या कर दी। बाद में बच्ची को घर में ही सुला दिया।

यह भी पढ़ें: Odisha Train Accident: चीखती रह गईं लाशें नहीं आया कोई दावेदार, बालासोर रेल हादसे के 28 अज्ञात शवों का कर दिया गया अंतिम संस्‍कार

कमरे में कुछ देर तक पड़ी रही बच्‍ची की लाश

बच्ची के न खाने और न रोने के कारण परिवार को शक हुआ। बच्‍ची को यह सोचकर अस्पताल ले जाया गया कि उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। अस्पताल में डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। बच्ची की मौत को लेकर परिवार और पड़ोसियों को रविंद्र की पत्नी पर शक हुआ।

पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची की मौत को लेकर रविंद्र की पत्नी से पूछताछ की। रविंद्र की पत्नी ने बाद में अपनी बेटी की हत्या करने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। वहीं क्षेत्र के लोगों ने इस तरह की घटनाओं की निंदा की है।

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas War: बंकर में कुछ इस तरह कट रही जिंदगी, इजरायल में फंसे 50 भारतीय विद्यार्थियों की आपबीती, जानकर सहम जाएंगे आप भी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर