Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: CM पटनायक ने किया 26 KM लंबा मेगा रोड शो, मुख्यमंत्री के एक झलक पाने को आतुर दिखे लोग

ओडिशा में विकास के क्षेत्र में आज एक नया अध्याय जुड़ा है। साथ ही 2024 आम चुनाव के रोडमैप की झलक भी देखने को मिली। पहली बार नए साल के पहले ही दिन बीजद सुप्रीमो तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 26 किमी. लंबा रोड शो किया और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। रोड शो आगे बढ़ते रहा और लोग मुख्यमंत्री के काफिले पर पुष्प वर्षा करते रहे।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 01 Jan 2024 01:32 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: नवीन पटनायक ने किया 26 KM लंबा रोड शो

शेषनाथ राय, भुवनेश्वर। ओडिशा में विकास के क्षेत्र में आज एक नया अध्याय जुड़ा है और इसके साथ ही 2024 आम चुनाव के रोडमैप की झलक भी देखने को मिली। पहली बार नए साल के पहले ही दिन बीजद सुप्रीमो तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 26 किमी. लंबा रोड शो किया और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। रोड शो आगे बढ़ते रहा और लोग मुख्यमंत्री के काफिले पर पुष्प वर्षा करते रहे।

जानकारी के मुताबिक, आगामी आम चुनाव को अब महज कुछ ही महीने का समय बचा है। ऐसे में प्रदेश में तीनों ही पार्टी चुनावी रणनीति बनाने में जुट गई है और अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुट गई हैं। हालांकि, इस मामले में राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजद काफी आगे है और विकास धारा के साथ अपनी चुनावी रणनीति को गति दे रही है। नए साल के पहले ही दिन सोमवार को इसकी झलक भी देखने को मिली है।

पहले मेट्रो परियोजना का शिलान्यास किया

इस कार्यक्रम के जरिए पार्टी ने ना सिर्फ भुवनेश्वर-एवं कटक तथा आस-पास के जिलों में नवीन पटनयाक के विकास की वार्ता पहुंचाने का प्रयास किया, बल्कि पूरे राज्य में एवं देश को संदेश दिया कि अब ओडिशा भी देश के उन चुनिंदा राज्यों में शामिल हो गया है, जहां मेट्रो की सुविधा उपलब्ध है।

बीजद नेताओं ने यह राज्य को संदेश दिया किए इस मेट्रो परियोजना से केवल दोनों शहरों के बीच आवागमन की सुविधा ही बेहतर नहीं होगी, बल्कि इससे प्रदेश की गरिमा बढ़ेगी और लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

रोड शो में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का भव्य स्वागत

नव वर्ष के पहले ही दिन 26 किमी लंबे रोड शो पर निकले बीजद सुप्रीमो का पूरे मार्ग में भव्य स्वागत किया गया। लोगों ने पुष्प वर्षा की। रोड शो में सामिल लोगों ने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक विकास पुरुष हैं। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में विकास हो रहा है। धार्मिक स्थलों से लेकर पर्यटन स्थलों का फाइव टी मोड में विकास किया जा रहा है।

लोगों ने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि हमारे प्रदेश में भी मेट्रो ट्रेन चलेगी। इससे कटक-भुवनेश्वर के बीच का संपर्क काफी मजबूत होगा। लोगों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आज प्रदेश ही नहीं पूरे देश को संदेश दिया है कि ओडिशा जो कर रहा है, वह और किसी राज्य में नहीं हो रहा है। अब ओडिशा का नाम भी मेट्रो शहर वाले राज्यों में शामिल हो जाएगा।

यहां उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भले ही कटक-भुवनेश्वर के बीच मेट्रो रेल सेवा के लिए आधारशिला रखी है, मगर इस रोड शो से 2024 की रूपरेखा भी तैयार हो गई है। क्योंकि, बीजद ने इसके जरिए अपनी शक्ति का प्रदर्शन करते हुए विपक्षियों को स्पष्ट संकेत दिया है कि उन्हें अगले चुनाव में भी मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के चेहरे का तोड़ खोजना होगा, जिसका तोड़ वे अभी तक नहीं खोज पाए हैं।

ये भी पढ़ें: ओडिशा का अनोखा मामला, लोग अपनी बस्ती के चोर को पकड़कर ले गए पुलिस के पास; चोरी का सामान भी किया वापस

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले BJP और BJD में गठबंधन की कितनी है संभावना, भाजपा सांसद ने कर दिया साफ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर