Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha: 'ट्रक सीमा पर खड़े हैं', आलू की बढ़ती कीमत पर नवीन पटनायक ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र

पश्चिम बंगाल की सीमा पर आलू से लदे ट्रक ओडिशा नहीं आने के कारण राज्य में बढ़ती आलू की किल्लत से कीमतों में वृद्धि हो रही है। इस बात का जानकारी मिलते ही नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है। नवीन पटनायक ने इस प्रसंग पर तुरन्त समाधान करने को लेकर ममता बनर्जी से अनुरोध किया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 27 Jul 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
आलू की किल्लत को लेकर नवीन पटनायक ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Potatoes Price Hike ओडिशा बढ़ती आलू की किल्लत की बात जानने के बाद नेता प्रतिपक्ष नवीन पटनायक ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है।

ओडिशा के बाजार में आलू की कमी होने के साथ ही यहां के उपभोक्ताओं को ऊंचे दर पर आलू खरीदना पड़ रहा है। पश्चिम बंगाल की सीमा पर आलू से लदे ट्रक ओडिशा नहीं आ पा रहा है।

यह खबर मीडिया के माध्यम से जब नवीन पटनायक को पता चली, तो उन्होंने इस प्रसंग पर हस्तक्षेप करते हुए तुरन्त समाधान करने के लिए ममता बनर्जी से अनुरोध किया है।

नवीन पटनायक ने पत्र में क्या लिखा

पश्चिम बंगाल से आलू किस प्रकार आएगा, उस दिशा में कदम उठाने के लिए नवीन पटनायक ने ममता बनर्जी से अनुरोध किया है। गौरतलब है कि राज्य में आलू की कमी हो गई है, क्योंकि पश्चिम बंगाल से पर्याप्त आलू नहीं आ रहा है।

नतीजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। आलू से लदे 50 से अधिक ट्रकों को कल रात से ओडिशा-पश्चिम बंगाल सीमा पर रोका गया है। ओडिशा में आलू संकट को दूर करने में पश्चिम बंगाल पहले भी कई बार सहयोग कर चुका है, जबकि दोनों राज्यों के बीच संस्कृति संबंधित है।

दोनों राज्यों के निवासी भगवान श्रीजगन्नाथ के भक्त हैं। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ममता बनर्जी को पत्र लिखकर ओडिशा में आलू की किल्लत को दूर करने के लिए अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें-

Agniveer Reservation: CM माझी का अग्निवीरों के लिए बड़ा एलान, अब ओडिशा में भी मिलेगा 10% आरक्षण

Odisha Accident News: बड़ा हादसा टला, पेड़ से टकराई बस, खाई में गिरने से बची; कई यात्री घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर