Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: ओडिशा राजभवन में एएसओ पर हमले के मामले में आया नया मोड़, राज्यपाल ने दिया कार्रवाई का भरोसा

Odisha News ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में गवर्नर हाउस में कार्यरत एक सहायक अनुभाग अधिकारी ने राज्यपाल के बेटे पर गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया कि 7 जुलाई को पुरी राजभवन में राज्यपाल के बेटे द्वारा उन पर हमला किया गया था। हालांकि अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। इस मामले में अब अधिकारी की पत्नी का बयान सामने आया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 13 Jul 2024 09:58 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा राजभवन के एएसओ की पत्नी का बयान आया सामने (जागरण)

 जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha News: ओडिशा राजभवन में कार्यरत सहायक प्रशाखा पदाधिकारी बैकुंठनाथ प्रधान पर हुए हमले मामले ने शनिवार को नया मोड़ ले लिया है। पीड़ित प्रधान, उनकी पत्नी तथा सचिवालय कर्मचारी संगठन के एक प्रतिनिध मंडल ने राजभवन में राज्यपाल रघुवर दास से मुलाकात की और अपनी बात राज्यपाल के सामने रखी।

राज्यपाल ने दिया कार्रवाई का भरोसा

वहीं राजभवन से मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल रघुवार दास ने पीड़ित पक्ष की शिकायत सुनने के बाद आश्वासन दिया है कि मारपीट के दोषी सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस मामले के प्रमुख दोषी ने प्रतिनिधि मंडल समेत सभी के सामने बिना शर्त माफी मांगी। राज्यपाल के आश्वासन से पीड़ित पक्ष ने संतुष्टि प्रकट करते हुए मामले को वापस लेने की बात कही है।

पीड़ित महिला ने राज्यपाल के बेटे का नाम लेने से किया इनकार

पीड़ित प्रधान की पत्नी साहिज कुमारी प्रधान से आज जब राज्यपाल के बेटे द्वारा उनके पति पर पर हमला करने की बात पूछी गई तो उन्होंने राज्यपाल के बेटे के नाम लेने से इनकार करते हुए रसोइया का नाम लिया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

एएसओ की पत्नी ने मीडिया से की बात

श्रीमती प्रधान ने कहा है कि उनके पति तीन साल से गवर्नर हाउस में एएसओ हैं इसके साथ ही पुरी राजभवन के इंचार्ज हैं। सात तारीख की घटना पर न्याय के लिए राज्यपाल के पास पहुंची थीं। राज्यपाल ने कहा है कि जैसे किसी परिवार में कुछ होता है तो एक्शन लिया जाता है, हम एक्शन लेंगे।

राज्यपाल सर ने एक्शन लेने का आश्वासन दिया है। एफआईआर के बारे में मुझे ठीक से पता नहीं है। हम न्याय की प्रतीक्षा करेंगे। साहिज कुमारी प्रधान ने कहा कि राज्यपाल हमें एक परिवार की ही तरह देखते हैं, हम उनका परिवार हैं, ठीक, अगर परिवार में कुछ होता है तो एक्शन होता है और राज्यपाल ने एक्शन लेने की बात कही है।

— ANI (@ANI) July 13, 2024

एएसओ ने पहले राज्यपाल के बेटे पर लगाया था आरोप

गौरतलब है कि एएसओ बैकुंठनाथ प्रधान ने आरोप लगाया था कि 7 जुलाई को पुरी राजभवन में राज्यपाल के बेटे ललित कुमार एवं पांच सहयोगियों ने उनके साथ मारपीट की थी।इस संबंध में बैकुंठ की पत्नी ने पुरी पुलिस थाना एवं मानवाधिकार आयोग के पास शिकायत करने की बात कही थी।

इस घटना को लेकर आज प्रदेश में राजनीतिक हलचल भी देखने को मिली। छात्र कांग्रेस राजभवन घेराव करने का प्रयास किया, तो वहीं बीजद ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हालांकि शाम होते होते घटना ने नया मोड़ लिया और पीड़ित पक्ष राज्यपाल से मुलाकात करते हुए घटना को लेकर हो रही राजनीति पर विराम लगाने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें

ओडिशा में पहली बार बजट पेश करेगी BJP, माझी बोले- 2024-25 बजट के लिए राज्य सरकार को आम लोगों से मिले लगभग 12 हजार सुझाव

Odisha Politics: इस भाजपा MLA की विधायकी मंडराया खतरा! हारी हुई BJD उम्‍मीदवार ने हाईकोर्ट में दी चुनौती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर