Move to Jagran APP

कुत्तों से सावधान! भुवनेश्वर में लगातार बढ़ रही है कुत्ते के काटने के मरीजों की संख्या, दिन में भी कर रहे हमला

Odisha News भुवनेश्वर कुत्तों मे आतंक मचाया हुआ है। कुत्ते काटने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आलम तो यह है कि रात तो दूर दिन में भी कुत्ते किसी को नहीं छोड़ रहे हैं। कुत्तों की नसबंदी को लेकर हाईकोर्ट में मामला होने के कारण बीएमसी कुत्तों की नसबंदी नहीं कर पा रही है।

By Sheshnath RaiEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 19 Dec 2023 02:37 PM (IST)
Hero Image
भुवनेश्वर में लगातार बढ़ रही है कुत्ते के काटने के मरीजों की संख्या, दिन में भी कर रहे हमला

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। राजधानी में कुत्ते के काटने के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बीएमसी ने इस बात को स्वीकार किया है। कुत्तों की नसबंदी को लेकर हाईकोर्ट में मामला होने के कारण बीएमसी कुत्तों की नसबंदी नहीं कर पा रही है।

उधर, आवारा कुत्तों के काटने के डर ने भुवनेश्वर के लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। सड़कों पर चलते समय बच्चों से लेकर बड़ों तक को कुत्तों को काटते हैं और उन पर हमला कर देते हैं। ओल्ड भुवनेश्वर से लेकर मंचेश्वर और पाटिया तक लोग आवारा कुत्तों से तंग आ चुके हैं। रात में तो छोड़िए, दिन में भी कुत्तों के काटने की शिकायतें आ रही हैं।

हमलों के कारण दुर्घटनाओं की सूचना

कुत्तों के हमलों के कारण दुर्घटनाओं की सूचना मिली है, खासकर वाहनों में यात्रा करते समय। इस संदर्भ में इसी महीने कोर्ट से आर्डर मिलने की उम्मीद है। कोर्ट से आर्डर मिलने के बाद कुत्तों की नसबंदी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मंचेश्वर क्षेत्र में 250 कुत्तों के लिए केनाल तैयार किया गया है। वैज्ञानिक पद्धति में कुत्तों के लिए अस्पताल बनाया गया है। यहां प्रतिदिन 100 कुत्तों का आपरेशन करने की व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें -

अमित अग्रवाल की जमानत पर सुनवाई, याचिका को दूसरी बेंच में किया स्थानांतरित; भूमि की खरीद-बिक्री घोटाले में आरोपित

अल्पसंख्यकों को अपने अधिकारों के बारे में जानने की जरूरत, झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने दी सलाह

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।