Move to Jagran APP

Odisha 12वीं के रिजल्ट आने के बाद दो छात्राओं ने की खुदकुशी की कोशिश, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

ओडिशा में प्लस टू विज्ञान की परीक्षा में कम अंक आने के कारण मानसिक संतुलन खोने के बाद दो छात्रों ने आत्महत्या का प्रयास किया है। इनमें से एक घटना बालेश्वर जिले के नीलगिरी एनएसी सिमुलिया इलाके में हुई जबकि दूसरी घटना केंद्रापड़ा जिले के पट्टामुंडई में हुई।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Wed, 31 May 2023 07:37 PM (IST)
Hero Image
Odisha 12वीं के रिजल्ट आने के बाद 2 छात्राओं ने की खुदकुशी की कोशिश

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा में प्लस टू विज्ञान की परीक्षा में कम अंक आने के कारण मानसिक संतुलन खोने के बाद दो छात्रों ने आत्महत्या का प्रयास किया है।

इनमें से एक घटना बालेश्वर जिले के नीलगिरी एनएसी सिमुलिया इलाके में हुई, जबकि दूसरी घटना केंद्रापड़ा जिले के पट्टामुंडई में हुई। यह घटना आज परीक्षा के परिणाम घोषित होने के कुछ देर बाद हुई।

3 मंजिला इमारत से लगाई छलांग

जानकारी के मुताबिक यह घटना तब हुई जब लड़की ने बालेश्वर जिले के नीलगिरी एनएसी सिमुलिया इलाके में अपनी तीन मंजिला इमारत से छलांग लगा दी।

उसे गंभीर हालत में बचाया गया और पहले नीलगिरी अस्पताल और फिर बालेश्वर मुख्य अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

छात्रा द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुई है। इससे उसने अपना मानसिक संतुलन खो दिया और अपने घर की तीन मंजिला इमारत से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

केंद्रपाड़ा में नदी में कूदी छात्रा

इसी तरह केंद्रापड़ा जिले के आली ब्लॉक के मेंढपुर इलाके की एक छात्रा को प्लस टू विज्ञान की परीक्षा में 87 प्रतिशत अंक मिले थे। इससे दुखी छात्रा ने पट्टामुंडई दांडिसाही के पास ब्राह्मणी नदी में कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

स्थानीय लोगों ने छात्रा को बचाने का प्रयास किया। बाद में फायर ब्रिगेड की मदद ली और लड़की को पट्टामुंडई अस्पताल में भर्ती कराया। हालत बिगड़ने पर उसे केंद्रापड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।