Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha: स्वास्थ्य मंत्री की हत्या के बाद CM पटनायक की बढ़ी चौकसी, सुरक्षा के लिए विशेष दस्ता तैनात

Odisha स्वास्थ्य मंत्री की हत्या के बाद ओडिशा में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के साथ ही एक विशेष अराजकता रोधी जांच दल का गठन किया गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की यात्रा के दौरान समर्पित टीम का उपयोग मुख्य रूप से पुष्पांजलि समारोह में भाग लेने से लेकर सार्वजनिक बैठकों तक किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Thu, 21 Sep 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
Odisha: स्वास्थ्य मंत्री की हत्या के बाद CM पटनायक की बढ़ी चौकसी, सुरक्षा के लिए विशेष दस्ता तैनात

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के साथ ही एक विशेष अराजकता रोधी जांच दल का गठन किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की यात्रा के दौरान, समर्पित टीम का उपयोग मुख्य रूप से पुष्पांजलि समारोह में भाग लेने से लेकर सार्वजनिक बैठकों तक किया जाएगा। नवगठित टीम में दो डिप्टी कमांडेंट रैंक के अधिकारी, दो सहायक कमांडेंट, चार सशस्त्र उप-निरीक्षक, अन्य हवलदार और सिपाही शामिल होंगे। मुख्यमंत्री आवास पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Vande Bharat : पुरी-राउरकेला वंदे भारत एक्‍सप्रेस का हुआ ट्रायल रन, पीएम मोदी 24 सितंबर को दिखाएंगे हरी झंडी

अब सशस्त्र उपनिरीक्षकों सहित 91 कर्मियों को तैनात किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नब दास की हत्या के बाद पीएसओ के कार्य को लेकर चिंता प्रकट किए जाने के बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया गया है। इसी तरह, एक समर्पित सुरक्षा प्रशिक्षण केंद्र भी स्थापित किया जाएगा। जिसके लिए नए पद भी बनाए गए हैं।

72 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को किया गया तैनात

मुख्यमंत्री के अलावा ओडिशा विधानसभा के स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और मंत्रियों की सुरक्षा व्यवस्था में भी संशोधन किया गया है। करीब 72 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। कुल 203 नए पद सृजित किए गए हैं। गृह विभाग की विशेष सचिव संतोष बाला ने महालेखाकार को अवगत कराया कि राज्यपाल ने खुफिया निदेशालय के अधीन सुरक्षा विंग को नए पदों के सृजन के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।

ओडिशा में नुआखाई पर्व की धूम, राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं, धान की नई फसल का मनाया जाता जश्‍न

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें