Move to Jagran APP

Odisha: BJP सरकार का पहला बजट सत्र, पहले दिन ही बरसे नवीन पटनायक; राज्यपाल के बेटे द्वारा मारपीट का उठाया मामला

ओडिशा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बजट सत्र के पहले दिन राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर बरसे। उन्होंने राज्यपाल के बेटे ने एक सरकारी अधिकारी की पिटाई करने के मामले में राज्य सरकार पर कोई कार्रवाई नहीं करने पर जमकर हमला भी बोला। नवीन पटनायक बोले मेरी सरकार में कार्रवाई होती थी।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 22 Jul 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विधानसभा में राज्य सरकार पर बोला हमला (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Assembly Budget Session ओडिशा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए इस मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त हो गई है। राज्यपाल के बेटे ने एक सरकारी अधिकारी की पिटाई की थी लेकिन सरकार ने अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। इसने मुझे स्तब्ध और पीड़ा दी है।

इस मुद्दे पर सरकार के रुख पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए, नवीन ने कहा कि राज्यपाल के बेटे के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने में सरकार की विफलता ने मुझे आहत किया है।

मेरी सरकार के दौरान तुरंत होती थी कार्रवाई

मेरी सरकार के दौरान जब भी किसी मंत्री, विधायक, सांसद या सरकारी अधिकारी पर कानून के उल्लंघन के आरोप लगते थे तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाती थी। विधानसभा सत्र के पहले दिन कांग्रेस और बीजद ने ओड़िया अस्मिता के मुद्दे पर सरकार पर हमला बोला।

राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होते ही विपक्षी सदस्य अपनी सीटों पर खड़े हो गए और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद कांग्रेस और बीजद के विधायक सदन से वॉकआउट कर गए। कांग्रेस विधायक तारा प्रसाद वाहिनीपति ने सवाल किया कि राज्यपाल के बेटे के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई। उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ हमारा विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

ये भी पढे़ं-

Odisha Assembly Budget Session: विधानसभा में पहले ही दिन जोरदार हंगामा, BJD और Congress ने किया सदन का बहिष्कार

Odisha Assembly Budget Session: राज्यपाल ने बताया माझी सरकार का 'विजन 2036', ओडिशा बनेगा विकसित राज्य

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।