Move to Jagran APP

Odisha Assembly Budget Session: दूसरे दिन भी विपक्ष ने किया विधानसभा में भारी हंगामा, सदन की कार्रवाही स्थगित

मंगवार को ओडिशा विधानसभा का दूसरे दिन था और दूसरे दिन भी सदन में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। सदन में कार्यवाही शुरू होते ही बीजद के विधायक सदन के बीच में आ गए और राज्यपाल के बेटे की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। बीजद सदस्यों ने ओडिया अस्मिता की नारेबाजी भी की। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने दो बार सदन की कार्रवाई स्थगित की।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 23 Jul 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
दूसरे दिन भी सदन में जमकर हुआ हंगामा

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Assembly Budget Session ओडिशा विधानसभा के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में हंगामा शुरू हो गया। प्रश्नकाल के प्रारंभ होते ही बीजद के विधायक सदन के मध्य भाग में आ गए और राज्यपाल के बेटे के ऊपर कार्रवाही करने की मांग करने लगे।

बीजद सदस्यों ने कहां गई ओडिया अस्मिता कहते हुए सदन में नारेबाजी करने लगे। इसके बाद बीजद एवं शासक भाजपा दल के विधायकों में कहासुनी होने लगी। सदन में हंगामा जारी रहने से विधानसभा अध्यक्ष सुरमा पाढ़ी ने सदन की कार्यवाही को पहले 11:30 बजे तक एवं फिर अपराह्न 4 बजे तक स्थगित कर दी।

04 बजे तक के लिए सदन की कार्रवाई स्थगित

जानकारी के मुताबिक 11:30 दोबारा जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तो शासक बीजद एवं कांग्रेस के विधायक संयुक्त रूप से सदन में हंगामा शुरू कर दिया।

विधानसभा अध्यक्ष के पोडियम के समीप पहुंचकर विधायक हो हल्ला करने लगे। इसके परिणाम स्वरूप विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को अपराह्न 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

बीजद विधायकों ने इन मुद्दों को उठाया

बीजद विधायकों ने राज्यपाल के बेटे की गुंडागर्दी नहीं चलेगी, ओडिया बेटे को न्याय देना हमारी मांग और ओडिया अस्मिता कहां गई जैसे नारे लगाते हुए सदन में जमकर हंगामा किया। कांग्रेस के विधायक भी ओडिया अस्मिता कहां गई के नारे लगाते हुए सदन के मध्य भाग में आ गए थे।

भाजपा विधायक जय नारायण मिश्र ने कहा है कि जो बीजद आज प्रतिवाद कर रही है, वह बताए कि पूर्व मंत्री प्रताप जेना एवं पूर्व मंत्री कैप्टन दिव्य शंकर मिश्र की घटना में क्या हुआ है।

हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई हुई स्थगित

यहां उल्लेखनीय है कि मंगलवार को विधानसभा के दूसरे दिन राज्यपाल के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होनी थी। आज सदन में पंचायतीराज एवं पेयजल, गृह निर्माण एवं नगर विकास, ग्रामीण विकास, जंगल पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन, श्रम एवं कर्मचारी, राज्य बीमा तथा सरकारी उद्योग जैसे विभाग के महत्वपूर्ण विषयों पर प्रश्नोत्तर था, परन्तु सदन में हंगामा जारी रहने से विधानसभा अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

ये भी पढ़ें-

Odisha Politics: बीजू पटनायक खेल पुरस्कार का नाम बदलने पर बैकफुट पर माझी सरकार! विभाग ने वापस ली अधिसूचना

वीके पांडियन के बचाव में खुलकर सामने आये नवीन पटनायक, अमित शाह से मिलने का समय मांगने पर कही ये बात

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।