Move to Jagran APP

Odisha Assembly Budget Session: विधानसभा में पहले ही दिन जोरदार हंगामा, BJD और Congress ने किया सदन का बहिष्कार

ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो चुका है और इस सत्र की शुरूआत राज्यपाल के अभिभाषण के साथ हुई। सत्र के पहले ही दिन सदन में हंगामेदार स्थिति दिखी। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विरोधी दल बीजद और कांग्रेस के सदस्यों ने सदन का बहिष्कार किया। सदन में ओडिशाके पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कई मुद्दे उठाए।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 22 Jul 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा विधानसभा में हुई बजट सत्र की हगांमेदार शुरूआत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हुआ है। यह सत्र 13 सितम्बर तक चलेगा। 25 जुलाई को मुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री मोहन चरण माझी (CM Majhi) सदन 2024 का बजट पेश करेंगे।

ओडिशा में नई सरकार के गठन के बाद यह पहला सत्र है। नई सरकार के पहले सत्र के पहले ही दिन सदन में हंगामेदार स्थिति देखने को मिली है। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विरोधी दल बीजद एवं कांग्रेस के सदस्यों ने सदन का बहिष्कार किया।

नवीन पटनायक ने उठाया ये मुद्दा

सदन में ओड़िआ अस्मिता का मुद्दा खुद पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उठाया। अपनी सीट से खड़े होकर पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ओड़िआ अस्मिता का मुद्दा उठाते हुए कक्ष से बाहर निकल गए। इसके बाद बीजद के तमाम विधायक एवं कांग्रेस के विधायक भी सदन से बाहर निकल गए।

राज्यपाल के बेटे पर सरकारी अधिकारी को मारने का है आरोप

राज्यपाल के बेटे पर सरकारी अधिकारी को मारने का आरोप लगा है। राज्यपाल के बेटे ललित कुमार ने ओड़िया एएसओ की पिटाई की थी। इस संदर्भ में शिकायत सामने लाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। कांग्रेस विधायक तारा प्रसाद वाहिनीपति ने कहा है कि भाजपा ओड़िया अस्मिता की बात कर सरकार बनायी है।

हालांकि राज्यपाल के बेटे द्वारा ओड़िया अधिकारी की पिटाई करने के बाद भीकोई जांच नहीं की जा रही है। राज्यपाल सदन में हिन्दी में भाषण दे रहे हैं। ओड़िया अस्मिता को बचाना होगा। राज्यपाल के बेटे को जब तक गिरफ्तार नहीं किया जाता, हमारा आन्दोलन जारी रहेगा।

ये भी पढे़ं-

Odisha Assembly Budget Session: राज्यपाल ने बताया माझी सरकार का 'विजन 2036', ओडिशा बनेगा विकसित राज्य

AICC ने ओडिशा प्रदेश कांग्रेस समिति को किया भंग, कौन होगा नया PCC अध्यक्ष? रेस में ये नाम शामिल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।