Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Assembly: विधानसभा में दूसरे चरण की हुई हंगामेदार शुरुआत, कांग्रेस विधायकों ने जमकर की नारेबाजी

Odisha Assembly News मंगलवार को ओडिशा विधानसभा में दूसरे चरण का अधिवेशन शुरू हुआ है। इस बीच सदन में दूसरे चरण के अधिवेशन के पहले दिन ही विपक्ष ने भारी हंगामा किया। हंगामा के कारण सदन में दो बार कार्यवाही स्थिगित की गई। कार्यवाही शुरू होने के बाद सीएम मोहन चरण माझी ने शोक प्रस्ताव भी पेश किया और उनके इस प्रस्ताव को विपक्ष का समर्थन मिला।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 20 Aug 2024 07:54 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा में विरोध प्रदर्शन करते कांग्रेस विधायक

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Assembly News: ओडिशा विधानसभा के दूसरे चरण का अधिवेशन मंगलवार से शुरू हुआ है। पूर्वानुमान के मुताबिक अधिवेशन के पहले दिन ही सदन में सत्तापक्ष एवं विपक्षा के बीच हंगामा देखने को मिला।

सदन में हंगामा जारी रहने से विधानसभा अध्यक्ष सुरमा पाढ़ी ने सदन की कार्यवाही को पहले 11:41 बजे एवं फिर अपराह्न 4 बजे तक के लिए मुलतवी घोषित कर दिया।

सीएम माझी ने शोक प्रस्ताव किया पेश

जानकारी के मुताबिक विधानसभा की दूसरे चरण की कार्यवाही शुरू होने के बाद मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने शोक प्रस्ताव पेश किया। मुख्यमंत्री के शोक प्रस्ताव को विरोधी दल ने समर्थन किया।

इसके बाद कॉलेज छात्र संसद चुनाव को लेकर सदन में कांग्रेस के विधायकों ने हंगामा एवं नारेबाजी करनी शुरू कर दी। कांग्रेस के विधायकों ने कॉलेज चुनाव हमारी मांग के नारे लगाए।

राज्यपाल के बेटे पर कार्रवाई नहीं होने को लेकर उठाया सवाल

वहीं, बीजद के विधायकों ने राज्यपाल के बेटे पर सरकार ने क्यों कार्रवाई नहीं कर रही है, उसे लेकर सवाल उठाया। सदन में हंगामा जारी रहने से विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही को 11:41 बजे तक के लिए मुलतवी घोषित कर दी।

इसके बाद पुन: जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो उसी प्रसंग को लेकर कांग्रेस के विधायकों ने हो हल्ला किया। सदन में हंगामा एवं शोर शराबा जारी रहने से विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को अपराह्न 4 बजे तक के लिए मुलतवी घोषित कर दिया है।

ये भी पढे़ं-

क्या है 'सिम बॉक्स क्राइम' नेटवर्क? जिसकी जानकारी जुटाने रांची निकली पुलिस, ओडिशा से लेकर झारखंड तक मिला लिंक

केन्द्रीय मंत्री की पत्नी की डेंगू से हुई मौत, होश में आई ओडिशा सरकार और भुवनेश्वर नगर निगम; ले लिया एक्शन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर