Move to Jagran APP

नवीन पटनायक ने मुंबई में की कई उद्योगपतियों से मुलाकात, मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव में आने का भेजा न्‍यौता

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव से पहले मुंबई में कई उद्योगपतियों और बैंकरों से मुलाकात की और उनसे ओडिशा में निवेश करने की अपील की। उन्‍होंने इस दौरान कहा कि ओडिशा भारत में तेजी से उभरती अर्थव्‍यवस्‍था है।

By Arijita SenEdited By: Updated: Thu, 15 Sep 2022 12:11 PM (IST)
Hero Image
उद्योगपतियों और बैंकरों से मिलते हुए सीएम नवीन पटनायक

भुवनेश्‍वर, एजेंसी। ओडिशा (Odisha) के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव () Make in Odisha Conclave) के तीसरे चरण के तहत आयोजित होने वाले कर्टेन-रेजर समारोह से पहले बुधवार को अपने मुंबई दौरे के दौरान कई उद्योगपतियों और बैंकरों से मुलाकात की। इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य की अर्थव्‍यवस्‍था में तेजी लाने के लिए निवेशकों से ओडिशा में निवेश करने का अनुरोध किया, साथ ही राज्‍य के आर्थिक विकास के मद्देनजर बैंकरों से समर्थन देने की अपील की।

सीएम ने की कई हस्तियों संग मुलाकात

कॉन्क्लेव से पहले मुंबई में अपने दौरे के दूसरे दिन मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, वारी ग्रुप के हितेश चिमनलाल, अपार इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन चैतन्‍य देसाई, जेएम बक्सी समूह के प्रबंध निदेशक ध्रुव कोटक और एसटीटी जीडीसी इंडिया के सीएफओ बिमल खंडेलवाल से बारी-बारी से मुलाकात की।

मुख्‍यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

मुख्यमंत्री ने एचडीएफसी बैंक के कंट्री हेड अरविंद वोहरा, आईसीआईसीआई बैंक के राकेश झा और एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा से भी मुलाकात की। मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने इन सभी से मुलाकात करने के बाद ट्विटर पर इन सभी को टैग करते हुए ओडिशा कॉन्‍क्‍लेव के लिए आमंत्रित किया, जिसे 30 नवंबर से 4 दिसंबर के बीच आयोजित किया जाना है। 

ये भी पढ़ें-

ओडिशा नौकरशाही में मामूली फेरबदल, शालिनी पंडित नई स्‍वास्‍थ्‍य सचिव, शुभा शर्मा करेंगी महिला एवं बाल विकास की देखभाल

शांत स्‍वभाव के हैं पटनायक: आनंद महिंद्रा

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, 'सीएम नवीन पटनायक को एक बुद्धिमान व शांत स्‍वभाव के आत्‍मविश्‍वासी व्‍यक्तित्‍व के रूप में परिभाषित किया जा सकता है। वह बात कम करते हैं और काम करने में अधिक यकीन रखते हैं। उनकी सबसे बड़ी विरासतों में से एक प्राकृतिक आपदाओं को कम करने के लिए तैयार उनका एक मॉडल होगा, जिसका दुनिया भर में अनुकरण किया जा रहा है।' 

इसी दिन शाम को पटनायक ने निवेशकों की एक बैठक को संबोधित किया जिसमें देश भर के विभिन्न उद्योगों के लगभग 300 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उन्‍होंने इस दौरान सभी से कॉन्‍क्‍लेव में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।

ओडिशा तेजी से बढ़ती अर्थव्‍यवस्‍था: पटनायक

सीएम ने कहा, 'ओडिशा भारत में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और पिछले डेढ़ दशक में यह लगातार राष्ट्रीय औसत से ऊपर रही है। अपने यहां मौजूद प्राकृतिक संसाधनों का भरपूर लाभ उठाते हुए और रणनीतिक रूप से बेहतरीन एक जगह पर बसने के कारण हम पूर्वी भारत में एक प्रमुख औद्योगिक गंतव्य के रूप में तेजी से उभर रहे हैं।'

ये भी पढ़ें- 

Kohinoor: भगवान जगन्नाथ का है 'कोहिनूर' हीरा! राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को पत्र लिख ब्रिटेन से वापस लाने की मांग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।