Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jagannath Rath Yatra: जगन्नाथ रथयात्रा में मची भगदड़ में अबतक दो श्रद्धालुओं की मौत, CM ने मुआवजे का किया एलान

Jagannath Rath Yatra 2024 ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के दौरान मची भगदड़ में दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई है वहीं डेढ़ सौ से अधिक श्रद्धालु घायल हैं। हादसे पर मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजन को चार लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है। साथ ही घायलों का इलाज फ्री में करने का निर्देश दिया है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 08 Jul 2024 01:23 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा सीएम ने भगदड़ में जान गंवाने वाली श्रद्धालु के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान किया।

एजेंसी, भुवनेश्वर । Puri Jagannath Rath Yatra 2024 : ओडिशा के पुरी में रविवार को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में मची भगदड़ में एक और श्रद्धालु की मौत हो गई है। मृतकों का आंकड़ा अब दो पर पहुंच चुका है। अभी भी कई घायलों की हालत गंभीर है, जिनका अस्पताल में अभी इलाज चल रहा है।

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने भगदड़ में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना जाहिर की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है।

ओडिशा सीएमओ द्वारा किए गए पोस्ट में कहा गया है कि सीएम मोहन चरण माझी ने रथयात्रा में मची भगदड़ में जान गंवाने वाले श्रद्धालु की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

उन्होंने मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये के मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। साथ ही, घायलों के लिए मुफ्त इलाज की घोषणा की है।

भगवान बलभद्र का रथ तालध्वज खींचने के दौरान मची भगदड़ 

बता दें कि रविवार को ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के दौरान भगवान बलभद्र के रथ तालध्वज को खींचने के दौरान भगदड़ मच गई।

भगदड़ के दौरान सैंकड़ों श्रद्धालु नीचे जमीन पर गिर पड़े। इस घटना में एक श्रद्धालु की रविवार को ही मौत हो गई जबकि, डेढ़ दर्जन श्रद्धालु घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल एक अन्य श्रद्धालु की भी सोमवार को मौत हो गई। अब मृतकों का आंकड़ा दो हो गया है।

अभी भी कुछ घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन श्रद्धालुओं को मामूली चोटें आई थीं, उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि कुछ का इलाज अभी चल रहा है।

यह भी पढ़ें : Puri Jagannath Rath Yatra : पुरी में रथ यात्रा के दौरान मची भगदड़, 400 श्रद्धालु घायल; एक की मौत

Jagannath Rath Yatra : हादसे के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने लिया अस्पताल का जायजा, उधर CM ने किया बड़ा एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर