Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohan Charan Majhi: CM माझी ने अपने गृह जिले क्योंझर का किया दौरा, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

रविवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी अपने गृह जिले क्योंझर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने क्योंझर स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने क्योंझर वासियों को लगातार जीत हासिल कराने और मुख्यमंत्री पद तक पहुंचाने के लिए उनका नमन किया। सीएम माझी ने खदान दोहन में शामिल लोगों को चेतावनी देते हुए जेल भेजने की बात भी कह डाली।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 24 Jun 2024 09:26 PM (IST)
Hero Image
पहली बार क्योंझर पहुंचे ओडिशा के सीएम मोहन चरण माझी

संवाद सूत्र, बड़बिल। ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी के प्रथम मुख्यमंत्री बनने के बाद मोहन चरण माझी रविवार को अपने गृह जिला क्योंझर पहुंचे।

अपने गृहनगर क्योंझर की पहली यात्रा के दौरान संध्या में क्योंझर स्टेडियम में आयोजित स्वागत सभा में मोहन माझी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए क्योंझर वासियों को लगातार जीत हासिल कराने और मुख्यमंत्री पद तक पहुंचाने के लिए नमन किया।

तीन घंटे तक चला समारोह

सीएम जिला एवं प्रदेश के विकास के लिए सहयोग करने का आशीर्वाद मांगा। तीन घंटे तक कार्यकर्ताओं की ओर से स्वागत समारोह चलता रहा। माझी ने अपने संबोधन में पिछली बीजद सरकार और स्थानीय प्रशासन पर हजारों करोड़ रुपये के खनिज संसाधनों की लूट में मदद करने का आरोप लगाया।

मोहन माझी ने कहा कि खदान दोहन में शामिल एक भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उन्हें क्योंझर और भुवनेश्वर की जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजद के वरिष्ठ नेताओं ने एक बार उनसे संपर्क किया था।

क्योंझर के लिए की ये घोषणा

उन्हें उनकी पार्टी में शामिल होने पर कैबिनेट में पद और क्योंझर में एक खनिज ब्लॉक देने की पेशकश की थी। इसे उन्होंने अपने सिद्धांतों और राज्य की भलाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए अस्वीकार किया था।

जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजद सरकार पर क्योंझर के लिए बजट कम करने का आरोप लगाया जबकि जिला खनिज संसाधनों से पर्याप्त धन जुटाता है।

माझी ने क्योंझर के विकास को प्राथमिकता देने का वादा किया और कहा कि इसका उद्देश्य यहां के निवासियों के सहयोग से इसे शीर्ष जिला बनाना है।

स्थानीय लोगों ने किया जोरदार स्वागत

इससे पूर्व सुबह में करीब साढ़े दस बजे मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी घटगांव उच्च विद्यालय में अस्थाई हेलीपैड पर हेलीकाप्टर से पहुंचे जहां स्थानीय लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। उन्होंने जिला की इष्ट देवी मां तारिणी मंदिर पहुंच माता की पूजा-अर्चना की और रोड शो किया।

माझी ने मां तारिणी मंदिर के विकास के लिए 50 करोड़ रुपये अनुदान की घोषणा की और मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए 100 करोड़ रुपये की राशि शीघ्र खर्च करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मंदिर को राष्ट्रीय पहचान दिलाने और पर्यटन स्थल के लिए केंद्र सरकार से संपर्क करेंगे। इसके बाद दोपहर में हेलिकाप्टर से क्योंझर स्टेडियम के हेलीपैड पहुंचे।

रोड शो का होगा आयोजन

संध्या चार बजे क्योंझर स्थित बलदेवजिऊ मंदिर पहुंच पूजा-अर्चना करने के बाद रोड शो का आयोजन किया गया। क्योंझर भूमि में जन्में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के रोड शो के दौरान हजारों की संख्या में मुख्यमंत्री को देखने के लिए भीड़ उमड़ी थी। वहीं विभिन्न चौक पर महिलाओं ने मुख्यमंत्री की आरती उतारते हुए पुष्प की वर्षा की।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सोमवार को अपने पैतृक गांव रायकला पहुंचे और एक रोड शो के माध्यम से अपने पैतृक निवास पहुंचे। इसके बाद झुमपुरा दुर्गा पूजा मंडप में एक जनसभा को संबोधित किया और अपने मित्रों से मुलाकात की।

दोपहर बाद मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने अपने रायकला स्थित आवास पहुंचे। यहां सबसे पहले मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद आवास में बैठकर भोजन किया। देर शाम भुवनेश्वर निकल गये।

ये भी पढे़ं-

Naveen Patnaik: नवीन पटनायक के इरादे शीशे की तरह साफ, BJP को चैन से नहीं बैठने देगी BJD!

Bhartruhari Mahtab: सांसद भर्तृहरि महताब ने ली प्रोटेम स्पीकर की शपथ, इस दिन होगा लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें