Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Politics: 'मगरमच्छ के आंसू बहा रहे...', CM पटनायक ने विपक्ष दलों पर जमकर साधा निशाना

बीजू जनता दल के सुप्रीमो सह ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने दलीय उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करने संबलपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ने विरोधी दलों पर जमकर निशाना भी साधा। उन्होंने अपनी बीजद सरकार की उपलब्धियों भी लोगों को गिनाई और बीजद के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील भी की। शुक्रवार को सीएम पटनायक और 5- टी अध्यक्ष वीके पांडियन ने जनसमूह को संबोधित किया।

By Rajesh Sahu Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 17 May 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
CM पटनायक ने विपक्ष दलों पर जमकर साधा निशाना (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, संबलपुर। अपने दलीय उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करने संबलपुर पहुंचे बीजू जनता दल के सुप्रीमो सह ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विरोधी दलों पर झूठ फैलाने और जनता के लिए मगरमच्छी आंसू बहाने की बात कहकर निशाना साधा।

उन्होंने अपनी बीजद सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए लोगों से बीजद के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की। शुक्रवार के पूर्वान्ह करीब साढ़े 11 बजे, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और 5- टी अध्यक्ष वीके पांडियन संबलपुर के अईंठापाली स्थित बिरसा मुंडा मैदान पहुंचे और वहां उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया।

इन मुद्दों पर मांगा जनता से समर्थन

इस कार्यक्रम का संचालन बीजद के संगठन सचिव सह संबलपुर के लोकसभा उम्मीदवार प्रणव प्रकाश दास कर रहे थे। सीएम पटनायक ने मंच से जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी जुलाई महीने से बीजद की सरकार मुफ्त बिजली देगी।

उन्होंने बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना, मिशन शक्ति, ममता योजना, लक्ष्मी बस, 5-टी स्कूल, कालिया योजना, मधु बाबू पेंशन योजना, चावल कार्ड, मां समलेश्वरी परिक्रमा परियोजना का हवाला देते हुए इन कार्यक्रमों के अच्छे होने को लेकर जनता का समर्थन मांगा। बीड़ी मजदूरों के लिए पैकेज भी शुरु किया जाएगा।

विरोधी दल झूठ फैला रहे

मुख्यमंत्री पटनायक ने कहा कि विरोधी दल के नेता बीजद के खिलाफ झूठ फैला रहे हैं और मगरमच्छी आंसू बहा रहे हैं। उन्होंने ओडिशा के साथ साथ संबलपुर के विकास के लिए जोड़ी शंख चिन्ह पर वोट देने की अपील की।

5-टी अध्यक्ष वीके पांडियन ने केंद्रीय मंत्री सह संबलपुर लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान पर सीधा हमला करते हुए कई सवाल पूछे और जवाब देने को कहा।

इन मुद्दों का मांगा हिसाब

पांडियन ने अंचल की संबलपुरी/कोसली भाषा को संविधान की आठवीं सूची में शामिल करने, अंचल के महान माटीपुत्रों के सम्मान के लिए, महानदी जलविवाद को लेकर उनकी सरकार द्वारा की गई कोशिशों का हिसाब मांगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे कई मामलों में केंद्र की सरकार ने ओडिशा की उपेक्षा की। अब ओडिशा और ओड़िया भाषा की अस्मिता पर सवाल उठाकर ओडिशा सरकार पर दोष थोपने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं।

ये लोग रहे उपस्थित

मुख्यमंत्री पटनायक के इस जनसभा में संबलपुर उम्मीदवार इंजीनियर रोहित पुजारी और रेंगाली उम्मीदवार सुदर्शन हरिपाल, जिला परिषद अध्यक्ष कुमुदिनी नायक आदि उपस्थित रहे और संबलपुर के साथ साथ ओडिशा के विकास के लिए शंख चिन्ह पर वोट देने की अपील की।

ये भी पढ़ें-

Lok Sabha Election 2024: 'भाजपा को इस बार...', सीटों को लेकर खरगे ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी!

300 पार में बना राम मंदिर और लागू हुआ CAA; 400 पार होने पर PoK होगा हमारा, ओडिशा में गरजे हिमंत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर