Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Crime: नक्सलियों की दो वर्कशॉप पर BSF की छापेमारी, छह देसी बंदूक समेत कई उपकरण जब्त

Koraput News कोरापुट जिला में तैनात सीमा सुरक्षा बल के 65वीं बटालियन कोरापुट सेक्टर के डीआईजी शैलेश ने बताया कि आंध्र प्रदेश-ओडिशा के सीमांत पर स्थित दक्षिण ओडिशा के कोरापुट जिला पटांगी थाना इलाके में नक्सलियों के गुप्त वर्कशॉप होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद बीएसएफ के जवानों को ऑपरेशन के लिए भेजा गया था। वर्कशॉप से छह देसी बंदूक समेत बंदूक बनाने के अन्य सामान जब्त किया गया।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 13 Jul 2024 12:05 PM (IST)
Hero Image
नक्‍सली वर्कशॉप से जब्‍त सामान के साथ बीएसएफ की टीम।

संवाद सहयोगी, संबलपुर। आंध्र प्रदेश की सीमा से सटे दक्षिण ओडिशा के कोरापुट जिला में सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा चलाए गए एक स्पेशल ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों की दो गुप्त वर्कशॉप का खुलासा हुआ है।

इन दोनों वर्कशॉप से छह देसी बंदूक समेत बंदूक बनाने के अन्य सामान और उपकरण जब्त किया गया। बीएसएफ की मानें तो इलाके में सक्रिय नक्सली किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए अवैध रुप से इन घातक हथियारों का निर्माण कर रहे थे।

डीआईजी शैलेश ने दी जानकारी

कोरापुट जिला में तैनात सीमा सुरक्षा बल के 65वीं बटालियन कोरापुट सेक्टर के डीआईजी शैलेश के अनुसार, आंध्र प्रदेश-ओडिशा के सीमांत पर स्थित दक्षिण ओडिशा के कोरापुट जिला पटांगी थाना इलाके में नक्सलियों के गुप्त वर्कशॉप होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद बीएसएफ के जवानों को ऑपरेशन के लिए भेजा गया था।

शुक्रवार, 12 जुलाई की प्रात: जब यह जवान ऑपरेशन जारी रखते हुए रालेगड़ा और सुनकी गांव निकटस्थ जंगल पहुंचे तभी नक्सलियों के दो गुप्त वर्कशॉप का पता चला।

बीएसएफ के जवानों ने दोनों वर्कशॉप पर छापेमारी कर वहां से छह एसबीएमएल बंदूक, दो आयरन बट, तीन अंडर बैरल रॉड, ट्रिगर मैकेनिज्म समेत अन्य कई उपकरण और सामान जब्त किए।

यह भी पढ़ें - 

Odisha Road Accident: मयूरभंज में ट्रक में जा घुसी तीर्थयात्रि‍यों से भरी बस, ड्राइवर समेत तीन की मौत; 20 घायल

Puri Jagannath Mandir: जगन्नाथ मंदिर के नए मुख्य प्रशासक बनते ही एक्शन में अरविंद पाढ़ी, दे दिया बड़ा निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर