Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hit And Run Law के खिलाफ ओडिशा ड्राइवर संघ, केंद्र सरकार को दी चेतावनी; बोली- कानून वापस नहीं ली तो...

ओडिशा मोटर ड्राइवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने ड्राइवर संघ की हड़ताल पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार से इस कानून को पूरी तरह से वापस लेने को कहा है। उन्होंने कहा कि ड्राइवर संघ भारतीय दंड संहिता की धारा 160 खंड-2 के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है। गृह मंत्री ड्राइवरों के लिए एक नया नियम लेकर आए हैं।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 06 Jan 2024 02:34 PM (IST)
Hero Image
Hit And Run Law के खिलाफ ओडिशा ड्राइवर संघ, केंद्र सरकार को दी चेतावनी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा मोटर ड्राइवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बिरंची नारायण कर ने ड्राइवर (चालक) संघ की हड़ताल पर प्रतिक्रिया व्यक्त किया है और कहा कि चालक संघ भारतीय दंड संहिता की धारा 160 खंड-2 के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है।

उन्होंने कहा है कि गृह मंत्री अमित शाह ड्राइवरों के लिए एक नया नियम लेकर आए हैं, जिसमें कहा गया है कि अगर कोई दुर्घटना करता है तो वह 7 लाख रुपये जुर्माना के तौर पर भुगतान करेगा। उसे 10 साल की जेल होगी। हम इसका पूरी तरह से विरोध करते हैं।

'75 प्रतिशत ड्राइवरों ने वाहनों को बंद कर दिया'

फिलहाल, इस कानून को स्थगित रखा गया है, लेकिन हम यह चाहते हैं कि इस कानून को वापस लिया जाए। कोई भी जान-बूझकर दुर्घटनाओं का कारण नहीं बनता है। यह आपात स्थिति या दैवीय आपदाओं के कारण होता है।

उन्होंने आगे ये भी कहा कि भाजपा जब से केन्द्र में सत्ता में आयी है तब से ही ड्राइवर के खिलाफ नीतियां बना रही है। वर्तमान 75 प्रतिशत ड्राइवरों ने वाहनों को बंद कर दिया है। आगामी दिनों में सभी वाहन बंद होंगे।

यह कानून जब तक पूरी तरह से वापस नहीं लिया जाता है तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। हमें पता है कि इसके लिए लोगों को परेशानी होगी। इसके लिए हम लोगों से क्षमा मांगते हैं।

ये भी पढ़ें: Bharat Jodo Nyay Yatra: ओडिशा में 341 KM की दूरी तय करेंगे राहुल गांधी, इन जिलों से होकर गुजरेगी यात्रा; यहां करेंगे आराम

ये भी पढ़ें: ओडिशा की सात वस्तुओं को मिला जीआई टैग, बैंगन से लेकर खजूर गुड़ तक हैं शामिल; इस लिस्‍ट में अब तक जुड़ चुकी हैं 25 चीजें