Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुपरस्टार गोविंदा की मुश्किलें बढ़ीं! ओडिशा EOW करेगी पूछताछ, लोगों से हजारों करोड़ की ठगी का मामला

ओडिशा क्राइमब्रांच की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) जल्द ही बॉलीवुड के सुपरस्टार से पूछताछ करने वाली है। बताया जा रहा है कि मामला ठगी से जुड़ा है। जिस कंपनी ने लोगों के साथ ठगी की है। गोविंदा उस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं। गोविंदा पर लोगों को निवेश के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। अब ईओडब्ल्यू की टीम मुंबई जाएगी या उन्हें बुलाकर पूछताछ कर सकती है।

By Sheshnath RaiEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 14 Sep 2023 03:40 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड के सुपस्टार गोविंदा की फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के ऑनलाइन पूंजी घोटाला मामले में बालीवुड सुपर स्टार गोविंदा से ओडिशा क्राइमब्रांच की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) पूछताछ करेगी। सोलर टेक्नोलॉजी अलायंस (एसटीए) कंपनी पर लोगों को हजारों करोड़ का चूना लगाने का आरोप लगा है।

लोगों को पैसा इंवेस्ट करने के लिए किया प्रोत्साहित

गोविंदा इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं और उन पर लोगों को निवेश के लिए उकसाने का आरोप है। इसलिए ईओडब्ल्यू गोविंदा को समन कर भुवनेश्वर बुला सकती है या फिर मुंबई जाकर उनसे पूछताछ कर सकती है। जानकारी के मुताबिक, सौर प्रौद्योगिकी अलायंस को 2021 में शुरू किया गया था।

कुछ महीने पहले गोवा में कंपनी का एक इवेंट हुआ था, इसमें अभिनेता गोविंदा शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में शामिल होकर उन्होंने लोगों को एसटीए में पैसा लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।

नतीजतन, गोविंदा की बातों पर विश्वास करते हुए बड़ी संख्या में लोगों ने इस कंपनी में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने की बात पता चली है। बाद में जांच में पता चला कि कंपनी ने आरबीआई के दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है।

यह भी पढ़ें- दूसरी जाति में शादी की सजा: बुजुर्ग के शव को पड़ोसियों ने नहीं लगाया हाथ, आखिरकार इन चार कंधों ने मिला सहारा 

क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से धोखाधड़ी

यहां तक कि यह भी पाया गया कि कंपनी क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से धोखाधड़ी कर रही थी। इस संदर्भ में भुवनेश्वर की ईओडब्ल्यू में भी बहुत सारी शिकायतें दर्ज की गई हैं, इसके बाद मामले की जांच शुरू की गई है। इसलिए ईओडब्ल्यू अब इस कंपनी में गोविंदा की भूमिका की जांच करेगी।

गोविंदा से पूछताछ करने के लिए एक विशेष टीम जल्द ही मुंबई जाएगी अन्यथा उन्हें यहां बुलाया जाएगा और पूछताछ की जाएगी।

-सस्मिता साहू, डीएसपी, ईओडब्ल्यू।