Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: चुनाव से पहले नवीन सरकार का छात्रों को बड़ा तोहफा, इन स्टूडेंट्स को मिलेगी इतनी स्कॉलरशिप

आम चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बुजुर्गों से लेकर युवाओं तक सभी को लुभाने में जुटे हैं। इस बार मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा की है। बीजू जनता दल (बीजद) के नेता और फाइव-टी के अध्यक्ष वी के पांडियन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नई ओ योजना के तहत प्लस थ्री और पीजी छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करने का फैसला किया है

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 13 Feb 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
Odisha News: चुनाव से पहले नवीन सरकार की छात्रों को बड़ा तोहफा, इन स्टूडेंट्स को मिलेंगे इतने स्कॉलरशिप

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। आम चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बुजुर्गों से लेकर युवाओं तक सभी को लुभाने में जुटे हैं। इस बार मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा की है।

बीजू जनता दल (बीजद) के नेता और फाइव-टी के अध्यक्ष वी के पांडियन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नई ओ योजना के तहत प्लस थ्री और पीजी छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करने का फैसला किया है। वह जाजपुर के एनसी कॉलेज मैदान में आयोजित ओ कार्यक्रम में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि छात्रों को यह छात्रवृत्ति प्रतिवर्ष मिलेगी। छात्रों को 9,000 रुपये और छात्राओं को 10,000 रुपये मिलेंगे। छात्रों के नाम पर बैंक खाते खोले जाएंगे। इस साल की छात्रवृत्ति का पैसा 20 से 25 फरवरी के बीच बच्चों के खाता में चला जाएगा।

युवाओं को 1 लाख रुपये तक का ब्याज मुक्त लोन का एलान

यहां उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने युवा मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए एक दिन पहले ही कैबिनेट बैठक के जरिए एक नई योजना ''स्वयं'' की घोषणा की थी।ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों (अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और विकलांग व्यक्तियों के लिए 40 वर्ष) में 18 से 35 वर्ष के आयु वर्ग के युवाओं को 1 लाख रुपये तक का ब्याज मुक्त लोन मिलेगा।

इसके लिए एलान किया गया था कि आवेदकों को किसी प्रकार की कोई सामग्री बंधक नहीं रखनी होगी और ना ही प्रोसेसिंग फीस देनी होगी।

ये भी पढ़ें:

Lok Sabha Election: ओडिशा फतह की तैयारी में BJP, तीन दिग्गज नेताओं ने संभाला मोर्चा; फरवरी में होगी सौगातों की बौछार

Odisha News: ओडिशा में धर्मेंद्र प्रधान ने 384 युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र, बोले- 2047 तक हमारा देश विकसित होगा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर