Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: जल संसाधन विभाग में तकनीकी समितियों का होगा गठन, CM माझी ने दिया निर्देश

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने जल संसाधन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्होंने अपने चुनावी वादों को पूरा करने के लिए जल संसाधन विभाग में चार तकनीकी समितियों का गठन करने का निर्देश दिया। मोहन सरकार के 100 दिवसीय कार्यक्रम के आधार पर तकनीकी समिति को अपनी रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 23 Jun 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
जल संसाधन विभाग में चार तकनीकी समिति का गठन करेगी ओडिशा सरकार (File Photo)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने के लिए जल संसाधन विभाग में चार तकनीकी समितियों का गठन करेगी।

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने इस मानसून मौसम में संभावित बाढ़ प्रबंधन की तैयारियों के बारे में जल संसाधन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए।

तकनीकी समिति मोहन सरकार को देगी रिपोर्ट 

तकनीकी समिति को मोहन सरकार के 100 दिवसीय कार्यक्रम के आधार पर अपनी रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री माझी ने समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों को सभी कमजोर तटबंधों को तत्काल मजबूत करने के लिए आवश्यक कदम उठाने और बाढ़ के दौरान सतर्क रहने के निर्देश दिए।

उन्होंने जल संसाधन विभाग की विभिन्न योजनाओं के तहत चल रहे कार्यों की भी समीक्षा की और उन्हें निर्धारित अवधि के भीतर परियोजनाओं को पूरा करने के लिए कहा।

भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में थे ये आश्वासन

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में जल संसाधन विभाग के साथ जड़ित 4 प्रमुख आश्वासन राज्य की जनता को दिया था।

इसमें उत्तम बाढ़ नियंत्रण एवं संचालन के लिए नीति बनाने, महानदी का पुनरुद्धार एवं रूप कर्वर की समीक्षा, जल संरक्षण नीति तैयार करने तथा अंत: नदी जलमार्ग का उन्नतिकरण एवं समयानुक्रमिक जल भंडार से खनन आदि के लिए तकनीकी कमेटी गठन कर 100 दिन में रिपोर्ट देने को मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है।

इस बैठक में विकास आयुक्त अनु गर्ग के साथ विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।मुख्यमंत्री माझी ने जल संसाधन विभाग को अपने पास रखा है।

ये भी पढ़ें-

Jagannath Temple : भगवान जगन्नाथ को क्या हुआ? अब 6 जुलाई तक भक्त नहीं कर पाएंगे दर्शन, ये है बड़ी वजह

ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष पर काली स्याही फेंकना पड़ा महंगा, पार्टी ने 5 नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें