Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Election 2024 : दक्षिण ओडिशा के कई जिलों में EVM मशीनों में गड़बड़ी, आला अधिकारी भी घंटों करते रहे इंतजार

Odisha Lok Sabha Election 2024 ओडिशा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है। मतदाता उत्‍साहित हैं लेकिन कई जगहों पर ईवीएम मशीन में खराबी आने की वजह से उन्‍हें परेशानी भी उठानी पड़ रही है। कोरापुट में जिलाधीश और उनकी पत्नी समेत जिला पुलिस अधीक्षक और उनकी पत्नी को भी मतदान करने के लिए करीब एक घंटे तक का इंतजार करना पड़ा।

By Radheshyam Verma Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 13 May 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
फोटो : कोरापुट में सपत्नीक मतदान करते डीएम और एसपी.

संवाद सहयोगी, संबलपुर। Odisha Lok Sabha Election 2024 : लोकतंत्र के महापर्व के दौरान सोमवार, 13 मई के दिन दक्षिण ओडिशा के कई जिलों में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की वजह से मतदाताओं को काफी इंतजार करना पड़ा। इसे लेकर मतदाताओं में असंतोष देखा गया।

ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की वजह से कोरापुट में जिलाधीश और उनकी पत्नी समेत जिला पुलिस अधीक्षक और उनकी पत्नी को भी मतदान करने के लिए करीब एक घंटे तक का इंतजार करना पड़ा। बाद में नई ईवीएम मशीनों के आने से मतदान संभव हुआ।

ओडिशा में इन चार सीटों पर हो रहा मतदान

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ओडिशा में पहले चरण का मतदान सोमवार, 13 मई से शुरु हुआ। यह मतदान दक्षिण ओडिशा के ब्रह्मपुर, कोरापुट, नवरंगपुर और कालाहांडी संसदीय क्षेत्र और इनके 28 विधानसभा क्षेत्र में चल रहा है।

मतदान को लेकर निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई थी। ईवीएम मशीनों को भी दुरुस्त किया गया था, लेकिन फिर भी कई स्थानों पर ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की वजह से मतदान देर से शुरू हुआ।

ईवीएम में खराबी बना परेशानी का सबब

कोरापुट जिला के कोरापुट आदर्श मतदान केंद्र के बूथ नंबर-139 के ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की वजह से कोरापुट जिलाधीश कीर्ति वासन और उनकी पत्नी बी.बाला समेत जिला पुलिस अधीक्षक अभिनव सोनकर और उनकी पत्नी को मतदान करने के लिए करीब 45 मिनट तक का इंतजार करना पड़ा।

इसी तरह, कालाहांडी जिला के भवानीपाटना मतदान केंद्र के बूथ नंबर- 104, 105 और 106 के ईवीएम मशीनों में भी गड़बड़ी की वजह से मतदान देर से शुरू हुआ। सुबह से ही गर्मी शुरु हो जाने से मतदान के लिए कतार में खड़े लोगों में इसे लेकर असंतोष देखा गया।

ऐसा ही हाल, मलकानगिरी जिला के कुमुटीगुड़ा मतदान केंद्र के बूथ नंबर - 85, नगरपालिका अंतर्गत विवगुड़ा बूथ, बंगाली प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र के बूथ नंबर-63 में भी देखा गया।

ये भी पढ़ें:

ओडिशा में शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा मतदान, 2019 में जहां मतदान प्रतिशत था शून्य; वहां आज कतार में खड़े हैं लोग

PM Modi Odisha Visit: 'बिना कागज के बताएं 30 जिलों के नाम...', PM मोदी ने CM पटनायक से पूछा सवाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर