Move to Jagran APP

Odisha Assembly: मंत्री मुकेश महालिंग ने नवीन पटनायक की गिरफ्तारी की मांग की, बीजद ने बताया अनुभव की कमी

ओडिशा विधानसभा के दूसरे दिन भी सदन में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। सदन में कार्यवाही शुरू होते ही बीजद के विधायक सदन के बीच में आ गए और राज्यपाल के बेटे की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। वहीं संसदीय कार्य मंत्री मुकेश महालिंग ने सदन में राज्यपाल रघुबर दास के संबोधन के दौरान कथित अनुशासनहीनता के लिए नेता प्रतिपक्ष नवीन पटनायक की गिरफ्तारी की मांग की।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 07:18 AM (IST)
Hero Image
मंत्री मुकेश महालिंग ने नवीन पटनायक की गिरफ्तारी की मांग की

आइएएनएस, भुवनेश्वर। ओडिशा विधानसभा में दूसरे दिन भी हंगामा जारी रहा। मंगलवार को संसदीय कार्य मंत्री मुकेश महालिंग ने सदन में राज्यपाल रघुबर दास के संबोधन के दौरान कथित अनुशासनहीनता के लिए बीजद अध्यक्ष और विपक्ष के नेता (एलओपी) नवीन पटनायक की गिरफ्तारी की मांग की। महालिंग ने नेता प्रतिपक्ष पर सदन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि उनकी सदन में कथित अनुशासनहीनता के लिए उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। विपक्षी बीजद ने कहा कि महालिंग का बयान भाजपा में सरकार चलाने के अनुभव की कमी को दर्शाता है। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, बीजद नेता अरुण कुमार साहू ने कहा कि उन्होंने जो उल्लेख किया वह उनके अनुभव की कमी को दर्शाता है। मैंने विधानसभा कार्यवाही के इतिहास में कभी किसी को गिरफ्तार होते नहीं देखा।

कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा

ओडिशा विधानसभा के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में हंगामा शुरू हो गया। प्रश्नकाल के प्रारंभ होते ही बीजद के विधायक सदन के मध्य भाग में आ गए और राज्यपाल के बेटे के ऊपर कार्यवाही करने की मांग करने लगे।

बीजद सदस्यों ने कहां गई ओडिया अस्मिता कहते हुए सदन में नारेबाजी करने लगे। इसके बाद बीजद एवं शासक भाजपा दल के विधायकों में कहासुनी होने लगी। सदन में हंगामा जारी रहने से विधानसभा अध्यक्ष सुरमा पाढ़ी ने सदन की कार्यवाही को पहले 11:30 बजे तक एवं फिर अपराह्न 4 बजे तक स्थगित कर दी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।