Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: CM नवीन पटनायक ने विशेष बटालियन को दी मंजूरी, जगन्नाथ मंदिर में तैनात होंगे 1,190 नये सुरक्षाकर्मी

Odisha News विश्व प्रसिद्ध पुरी जगन्नाथ मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया जाएगा। राज्य सरकार ने इसके लिए कदम उठाए हैं। मंदिर की सुरक्षा के लिए विशेष बटालियन तैनात की जाएंगी। इसके लिए विशेष बटालियन का गठन किया जाएगा। क्योंकि सोमवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंदिर में एक विशेष सुरक्षा बटालियन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

By Jagran News Edited By: Paras PandeyUpdated: Tue, 26 Dec 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
श्रद्धालुओं को सुरक्षित दर्शन कराने के लिए तैनात होगी विशेष बटालियन

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। विश्व प्रसिद्ध पुरी जगन्नाथ मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया जाएगा। राज्य सरकार ने इसके लिए कदम उठाए हैं। मंदिर की सुरक्षा के लिए विशेष बटालियन तैनात की जाएंगी। इसके लिए विशेष बटालियन का गठन किया जाएगा।

क्योंकि सोमवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंदिर में एक विशेष सुरक्षा बटालियन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस सुरक्षा व्यवस्था में 1,190 सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे जो श्रद्धालुओं को सुरक्षित दर्शन कराने में मदद करेंगे।  

विशेष बटालियनों में तैनात सुरक्षाकर्मी भीड़ को भी नियंत्रित करेंगे। विशेष बटालियन पुरी के एसपी के अधीन काम करेगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी विभिन्न मौकों पर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शिकायतें आती रही हैं। आज ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

पिछले दिनों अत्यधिक भीड़ के कारण श्रद्धालु घायल भी हो गए थे। इन सबको देखते हुए राज्य सरकार ने जगन्नाथ मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए विशेष बटालियन की तैनाती से श्रद्धालुओं और सेवादारों दोनों को लाभ होने की उम्मीद है।