Move to Jagran APP

बोरवेल में फंसी नवजात बच्‍ची की पहली तस्‍वीर आई सामने, देखकर पसीज जाएगा कलेजा; शरीर पर हैं कई जगह जख्‍म

Odisha News स्थानीय रेंगाली थाना अंतर्गत लारीपाली गांव निकटस्थ एक उजड़े बगीचे के अंदर स्थित एक बोरवेल में फेंकी गई बच्‍ची की पहली तस्‍वीर सामने आ गई है जिससे देखकर किसी भी इंसान का कलेजा कांप जाएगा। बुर्ला स्थित मेडिकल हॉस्पिटल में बच्‍ची का इलाज जारी है। उसके शरीर पर जख्‍म के कई निशान हैं। पुलिस को शक है कि यह करतूत किसी कुंवारी मां की होगी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 14 Dec 2023 03:00 PM (IST)
Hero Image
बोरवेल में फंसी नवजात बच्‍ची की पहली तस्‍वीर आई सामने।
संवाद सूत्र, संबलपुर। स्थानीय रेंगाली थाना अंतर्गत लारीपाली गांव निकटस्थ एक उजड़े बगीचे के अंदर स्थित एक बोरवेल से एक नवजात बच्ची को सुरक्षित बचाए जाने के बाद उसे बुर्ला स्थित मेडिकल हॉस्पिटल के स्पेशल न्यूबोर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में भर्ती कराए जाने के बाद उसका इलाज किया जा रहा है।

पांच डॉक्‍टरों की स्‍पेशल टीम कर रही इलाज

हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. लालमोहन नायक ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि नवजात बच्ची को मंगलवार की रात हॉस्पिटल में लाया गया था। उसकी स्वास्थ्य ठीक नहीं थी और बच्ची के शरीर में ज़ख्म थे और शरीर का तापमान भी कम हो गया था।

फोटो : हॉस्पिटल के निर्देशक लाल मोहन नायक.

हॉस्पिटल में तुरंत बच्ची का इलाज शुरू कर दिया गया। बुधवार को नवजात के स्वास्थ्य स्थिति में सुधार देखा गया। नवजात के इलाज के लिए पांच डॉक्टरों की एक विशेष टीम बनाई गई है और अगले 72 घंटों तक नवजात बच्ची को डॉक्टरों की विशेष निगरानी में उसका इलाज जारी रहेगा। निदेशक डॉ. नायक ने बताया कि बच्ची का वजन एक किलो 600 ग्राम है और बच्ची का जन्म 34 सप्ताह यानि नौ महीने से पहले हुआ है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

पुलिस ने शुरू कर दी जांच

दूसरी तरफ इस संवेदनशील मामले में रेंगाली पुलिस ने बुधवार के दिन लारीपाली स्थित उजड़े बगीचे के अंदर बोरवेल से नवजात बच्ची को बचाने और बरामदगी का मामला दर्ज किया और इस घटना की आगे की जांच शुरु कर दी है।

फोटो : एएसपी परेशचंद पांडे 

मंगलवार के दिन नवजात बच्ची को बोरवेल से बाहर निकाले जाने के बाद पुलिस ने अपनी तरफ से मामला दर्ज कर इस घटना की जांच शुरू कर दी है कि बच्ची को बोरवेल में किसने और क्यों फेंका।

इसके अलावा पुलिस स्थानीय ग्रामीणों से भी इस बारे में पूछताछ और जांच पड़ताल कर रही है कि बच्ची के बारे में सबसे पहले किसे और कैसे पता चला।

किसी कुंवारी मां की होगी करतूत

बताया गया है कि रेंगाली पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर गई और घटना के विभिन्न पहलुओं की जांच कर रही है। पुलिस को संदेह है कि किसी कुंवारी मां ने अपना पाप छिपाने की खातिर ऐसा कृत्य किया होगा। उस अज्ञात आरोपित के खिलाफ भादंवि की धारा- 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है, ऐसा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक परेशचंद्र पांडे ने बताया है।

यह भी पढ़ें: Odisha News: 'हरेक जिंदगी अमूल्य...' बोरवेल से मासूम के सफल रेस्क्यू पर मुख्यमंत्री ने जताई खुशी; कह दी ये बड़ी बात

यह भी पढ़ें: Odisha News: आवारा कुत्तों ने मासूम बच्चे की नोच-नोचकर ले ली थी जान, HC ने परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा देने का दिया आदेश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।