Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: माओवादी हमले के मद्देनजर ओडिशा के चार जिलों में हाई अलर्ट जारी, इलाकों में लगातार गश्त करने का मिला इनपुट

Odisha News इंटेलिजेंस ब्यूरो ने माओवादी हिंसा के मद्देनजर झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे ओडिशा के चार जिलों कोरापुट मलकानगिरी सुंदरगढ़ और क्योंझर के लिए अलर्ट जारी किया है और इन चारों जिलों के एसपी को सतर्क रहने की सलाह के साथ सीमा पर सुरक्षा कड़ी करने और उन इलाकों में लगातार गश्त करने की सलाह दी गई है।

By Santosh kumar pandey Edited By: Prateek Jain Updated: Fri, 22 Dec 2023 08:37 PM (IST)
Hero Image
माओवादी हमले के मद्देनजर ओडिशा के चार जिलों में हाई अलर्ट जारी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता अनुगुल। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने माओवादी हिंसा के मद्देनजर झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे ओडिशा के चार जिलों कोरापुट, मलकानगिरी, सुंदरगढ़ और क्योंझर के लिए अलर्ट जारी किया है।

इन चारों जिलों के एसपी को सतर्क रहने की सलाह के साथ सीमा पर सुरक्षा कड़ी करने और उन इलाकों में लगातार गश्त करने की सलाह दी गई है।

हावड़ा-नागपुर-मुंबई मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित

गुरुवार देर रात राउरकेला और मनोहरपुर रेलवे स्टेशन के बीच बिनुआन गांव में रेलवे ट्रैक को उड़ाने सहित माओवादी हिंसा की कई घटनाओं के बाद अलर्ट आया। विस्फोट के बाद हावड़ा-नागपुर-मुंबई मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई।

यहां यह उल्लेख करना उचित है कि विभिन्न गैरकानूनी माओवादी विद्रोही समूहों द्वारा 16 दिसंबर से विरोध सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी बीच प्रतिबंदित माओवादी संगठनो ने सुरक्षा कर्मियों के साथ अपनी हालिया मुठभेड़ों की निंदा करने के लिए 22 दिसंबर को देशव्यापी बंद हड़ताल (भारत बंद) का आह्वान किया है।

माओवादियों ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा में पास के जंगल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के कुछ घंटों बाद कई वाहनों को आग लगा दी और राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों ने एक यात्री बस, दो ट्रेलर और एक पिकअप वाहन में आग लगा दी। इस आगजनी में कोई जनहानि नहीं हुई।

यह भी पढ़ें -

'धीरज साहू की कंपनी ने छिपाई बेहिसाब आमदनी', आयकर विभाग का बड़ा बयान, डिजिटल डेटा भी किया गया जब्त

Jharkhand Crime: नक्सलियों के निशाने पर थी टाटा बिलासपुर एक्सप्रेस, बैनर तोड़कर निकली ट्रेन; कुछ मिनट बाद हुआ धमाका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें