Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: जेल कर्मचारियों को देकर चकमा फरार हुआ बंदी, नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में हुई थी सजा

बीते 6 दिसंबर 2022 को स्थानीय सदर थाना क्षेत्र से एक नाबालिग का अपहरण कर लिया गया था। इसकी रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही थी और इस मामले में कुचिंडा के महुलपाली इलाके के 23 वर्षीय संजीव किसान नामक युवक को गिरफ्तार करने समेत उसके चंगुल से अपहृत नाबालिग को बचा लिया था।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 02 Dec 2023 06:49 AM (IST)
Hero Image
गुरुवार की शाम से कहीं फरार है आरोपी संजीव किसान

संवाद सूत्र, संबलपुर। बीते 6 दिसंबर 2022 को स्थानीय सदर थाना क्षेत्र से एक नाबालिग का अपहरण कर लिया गया था। इसकी रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही थी और इस मामले में कुचिंडा के महुलपाली इलाके के 23 वर्षीय संजीव किसान नामक युवक को गिरफ्तार करने समेत उसके चंगुल से अपहृत नाबालिग को बचा लिया था।

इस मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपित संजीव ने संबद्ध नाबालिग से दुष्कर्म भी किया था। दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपित संजीव के खिलाफ अपहरण समेत पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया था, जहां उसकी जमानत अर्जी खारिज हो जाने के बाद संबलपुर मंडल जेल भेज दिया दिया गया था।

जहां से अब वह कहीं फरार बताया गया है

बताया गया है कि मंडल जेल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और सीसीटीवी कैमरे को धत्ता बताते हुए संजीव गुरुवार की शाम करीब साढ़े सात बजे से कहीं फरार हो गया है। आरोपित संजीव के कहीं फरार हो जाने का पता चलने के बाद से जेल प्रशासन उसकी तलाश कर रही है, लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चलने पर संबद्ध धनुपाली थाने में इस आशय का दर्ज करा दिया है। पुलिस मामला दर्ज कर फरार आरोपित संजीव की तलाश कर रही है।

मंडल जेल अधीक्षक अनिल कुमार साहू ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि फरार संजीव किसान विचाराधीन कैदी है, जिसे पोक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। जेल से उसके फरार हो जाने घटना की जांच चल रही है। जेल में लगे सभी सीसीटीवी सही ढंग से काम कर रहे। ऐसे में संजीव किन परिस्थितियों में जेल से फरार हो गया, इसकी जांच पड़ताल जारी है। अभी तक इस मामले में किसी जेल कर्मचारी के शामिल होने की जानकारी नहीं मिली है 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें