Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: मेजर की महिला मित्र के साथ मारपीट घटना की न्यायिक जांच, CM माझी ने दिए आदेश

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने सोमवार को उत्पीड़न मामले के न्यायिक जांच के आदेश दिए। ओडिशा सीएमओ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने आज भरतपुर पुलिस स्टेशन घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए। उक्त जांच न्यायाधीश न्यायमूर्ति चित्तरंजन दास द्वारा की जाएगी। आयोग से 60 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने का अनुरोध किया गया है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
भरतपुर थाना में मेजर और उनकी महिला मित्र के साथ हुए उत्पीड़न मामले की न्यायिक जांच होगी।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, भुवनेश्वर। भरतपुर थाना में मेजर गुरुवंश एवं उनकी महिला मित्र अंकिता के साथ हुए उत्पीड़न मामले की न्यायिक जांच होगी। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने सोमवार को उत्पीड़न मामले के न्यायिक जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि जांच न्यायाधीश न्यायमूर्ति चित्तरंजन दास करेंगे और आयोग से 60 दिनों के भीतर रिपोर्ट सौंपने का अनुरोध किया गया है।

जांच न्यायाधीश न्यायमूर्ति चित्तरंजन दास द्वारा की जाएगी

ओडिशा सीएमओ ने  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी, "मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने आज भरतपुर पुलिस स्टेशन घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए। उक्त जांच न्यायाधीश न्यायमूर्ति चित्तरंजन दास द्वारा की जाएगी। आयोग से 60 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने का अनुरोध किया गया है।"

पोस्ट में आगे लिखा गया,"इसके साथ ही उच्च न्यायालय से अनुरोध किया गया है कि उच्च न्यायालय की सीधी निगरानी में आपराधिक जांच में तेजी लाई जाए। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने कानून के शासन पर सबसे अधिक जोर दिया है. इसके साथ ही राज्य सरकार भी भारतीय सेना का सम्मान करती है।"

संबंधित पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया गया

सीएमओ की ओर से जानकारी दी गई कि संबंधित पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला?

यह घटना कथित तौर पर 15 सितंबर को हुई थी जब सेना के मेजर और महिला कुछ बदमाशों के खिलाफ शिकायत करने के लिए भरतपुर पुलिस स्टेशन गए थे, जिन्होंने देर रात एक होटल से लौटते समय उन्हें परेशान किया था। उनकी चिंताओं को दूर करने के बजाय, पुलिस ने कथित तौर पर मेजर और महिला को प्रताड़ित किया, यहां तक कि उन्हें बिना किसी कारण के जेल भी भेज दिया।

यह भी पढ़ें: Odisha News: मेजर की महिला मित्र का थाने में हुआ था उत्पीड़न, अब एक्शन में सीएम माझी; 5 पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज