Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Weather: ओडिशा में अगले एक हफ्ते तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग का कई इलाकों में येलो-ऑरेंज अलर्ट जारी

Odisha Rain Update मौसम विभाग ने ओडिशा में अगले एक हफ्ते तक भारी बारिश की संभावना जताई है। दरअसल दक्षिण बांग्लादेश और उसके समीपवर्ती इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इस कारण ही झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है। बता दें कि आने वाले अगले 24 घंटों में यह दवाब क्षेत्र और भी ज्यादा सक्रिय हो जाएगा।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 24 Aug 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में एक हफ्ते तक होगी भारी बारिश

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Rain News दक्षिण बांग्लादेश एवं उसके समीपवर्ती क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय है, जो उत्तर दिशा की तरफ गतिमान है। यह अगले 24 घंटे में और अधिक सक्रिय हो जाएगा।

कम दबाव के क्षेत्र के साथ राज्य में मानसून भी सक्रिय है और झारखंड तथा समीपवर्ती क्षेत्र में चक्रवाती परिसंचरण सक्रिय है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले कुछ घंटों में यह और अधिक सक्रिय हो जाएगा।

24 अगस्त को उत्तर बंगाल की खाड़ी में और एक चक्रवाती परिसंचरण बनने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले एक सप्ताह तक भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है।

इन जिलों में पीली और ऑरेंज चेतावनी जरी

भुवनेश्वर क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पुरी, खुर्दा, कटक, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, जाजपुर, भद्रक, बालेश्वर, केंदुझर, मयूरभंज, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बरगढ़, बलांगीर और नुआपड़ा जिले में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। इन जिलों में 7 से 11 सेमी तक वर्षा हो सकती है, इसलिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

शनिवार को अनुगुल, ढेंकानाल, कटक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा और जगतसिंहपुर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। इन जिलों में 12 से 20 सेमी तक वर्षा हो सकती है। इन जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है।

नयागढ़, खुर्दा, पुरी, गंजाम, गजपति, रायगड़ा, कालाहांडी, नवरंगपुर, कोरापुट, बरगढ़, संबलपुर, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर और भद्रक जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। इन जिलों में 7 से 11 सेमी तक वर्षा हो सकती है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

रविवार को बरगढ़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, सोनपुर और अनुगुल जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। इन जिलों में 12 से 20 सेमी वर्षा होने की संभावना है। इन जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है।

नुआपड़ा, बलांगीर, कंधमाल, नयागढ़, कटक, खुर्दा, ढेंकानाल, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक, बालेश्वर, जाजपुर, केंदुझर और सुंदरगढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर 7 से 11 सेमी तक वर्षा हो सकती है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढे़ं-

Gorakhpur Rain Update: मानक से आगे निकले अगस्त में वर्षा वाले दिन, धोखा दे गया मानसून

Weather Update: जन्माष्टमी पर मथुरा में भारी बारिश का अनुमान, सीएम के दौरे को लेकर अधिकारियों की नींद उड़ी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर