Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha School Timing: ओडिशा में आगे बढ़ सकती है स्कूल खुलने की तारीख! ओस्टा ने किया सरकार से अनुरोध

पूरे ओडिशा में इन दोनों गर्मी काफी जोरों पर है। इस कारण स्कूल खोलने की तारीख को और भी आगे बढ़ाया जा सकता है। इस कारण ओडिशा माध्यमिक स्कूल शिक्षक संघ यानी ओस्टा ने राज्य सरकार से स्कूल खुलने की तारीख को आगे बढाने का अनुरोध किया है। विद्यालय एवं गण शिक्षा विभाग ने जून 18 तारीख को स्कूल खोलने के लिए निर्देश दिया है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 16 Jun 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में आगे बढ़ सकती है स्कूल खुलने की तारीख (सांकेतिक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, कटक। Odisha School News पूरे राज्य भर में इन दोनों गर्मी काफी जोर से चल रही है। जिसके चलते स्कूल खोलने की तारीख को और आगे बढ़ाने के लिए ओडिशा माध्यमिक स्कूल शिक्षक संघ यानी ओस्टा की ओर से राज्य सरकार से अनुरोध किया गया है।

ओस्टा के महासचिव रंजन कुमार दास यह जानकारी एक प्रेस रिलीज के द्वारा दी है। विदित है कि, जून महीने के मध्य तक कुछ जगहों पर दिन की तापमान 44 डिग्री से 45 डिग्री तक रह रहा है। आगे और भी कुछ दिन गर्मी इस तरह से ही रहेगी।

कई स्कूलो में नहीं हैं बिजली कनेक्शन

यह अनुमान मौसम विभाग की ओर से किया गया है। राज्य के ज्यादातर स्कूल अजबेसटस के बने हैं या एक ही मंजिला वाली इमारत पर चल रहे हैं। कई स्कूल में बिजली कनेक्शन भी नहीं है, जिसके कारण वहां पर पंखा भी नहीं लगा है।

विद्यालय एवं गण शिक्षा विभाग की ओर से जून 18 तारीख को स्कूल खोलने के लिए निर्देश दिए गए हैं, लेकिन वर्तमान की स्थिति को ध्यान में रखते हुए इस तारीख को आगे बढ़ाने के लिए ओस्टा की ओर से सरकार के समक्ष अनुरोध किया गया है।

इन्होंने किया निवेदन

ओस्टा के अध्यक्ष अक्षय कुमार मिश्र,कार्यकारी अध्यक्ष नीलमणि पुरोहित, संयुक्त सचिव ब्रिज किशोर विश्वाल, कोषाध्यक्ष अशोक कुमार महापात्र, शिक्षा प्रदीप के सचिव शंकर कुमार सुबुध्दि प्रमुख सरकार से यह निवेदन किया है।

ये भी पढ़ें-

Dharmendra Pradhan: NEET UG परीक्षा में धांधली को लेकर धर्मेंद्र प्रधान ने कह दी बड़ी बात, बोले- दोषियों को...

Odisha News: कटक CDMO ने लिया एक्शन, 34 कर्मचारियों का किया तबादला; सालों से एक ही जगह पर थे कार्यरत