Move to Jagran APP

ओडिशा विधानसभा बजट सत्र की कल से शुरुआत, आज हुई सर्वदलीय बैठक से ही मिली सत्र के हंगामेदार होने की झलक

ओडिशा विधानसभा का वर्ष 2023-24 के लिए बजट सत्र मंगलवार 21 फरवरी से शुरू हो रहा है जो कि 6 अप्रैल तक चलेगा। इसके शुरू होने से पहले ही आज की गई सर्वदलीय बैठक में सदन के हंगामेदार होने के आसार लग चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Mon, 20 Feb 2023 03:49 PM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2023 03:49 PM (IST)
ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार यानि कि कल से

जासं, भुवनेश्वर। ओडिशा विधानसभा बजट सत्र के आरंभ होने से पहले ही सदन के हंगामेदार होनी की झलक दिखाई देने लगी है। विधानसभा अध्यक्ष द्वारा आज बुलायी गई सर्वदलीय बैठक में जिस प्रकार से भाजपा विधायक दल के नेता अपने तेवर दिखाए हैं और बैठक के आधे से ही उठकर चल दिए उससे यह अनुमान साफ तौर पर लगाया जा सकता है कि इस बार का अधिवेशन पूरी तरह से हंगामेदार होगा।

मंगलवार से शुरू हो रहा बजट सत्र

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। ऐसे में विधानसभा की कार्यवाही को शांतिपूर्ण ढंग से संचालन करने के लिए सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित मुख्य विरोधी दल नेता जय नारायण मिश्र ने अधिवेशन में वर्चुअलमोड व्यवस्था का विरोध किया है।

भाजपा ने किया सदन में वर्चुअल मोड व्‍यवस्‍था का विरोध

उन्होंने कहा कि सभी लोग सदन में आएं और सदन की कार्यवाही में भाग ले। विरोधी दल नेता ने कहा है कि लोकसभा या विधानसभा में वर्चुअल मोड में भाग लेने की कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में ओडिशा विधानसभा में फिर इस तरह की व्यवस्था क्यों रहेगी।

सर्वदलीय बैठक को बीच में ही छोड़कर बाहर निकलने के बाद विरोधी दल के नेता जय नारायण मिश्रा ने कहा कि हम वर्चुअल मोड व्यवस्था का विरोध करते हैं। सभी सदस्य सदन में आकर भाग लें, यह हमारी मांग है।

अस्‍वस्‍थ नेता वर्चुअल मोड में कार्यवाही में होंगे शामिल

वहीं विधानसभा अध्यक्ष विक्रम केशरी आरूख ने कहा है कि सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण ढंग से चले इस पर सर्वदलीय बैठक में सभी दलों ने अपनी सहमति जतायी है। जो नेता अस्वस्थ हैं वे वर्चुअल मोड में सदन की कार्यवाही में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- ओडिशा विधानसभा का बजट अधिवेशन मंगलवार से: सर्वदलीय बैठक सम्पन्न, पुलिस डीजी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.