Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Weather: ओडिशा में बदला मौसम का मिजाज, इन छह जिलों में बारिश की संभावना, विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

भुवनेश्वर में 15 नवम्बर से राज्य में वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने 16 नवम्बर के लिए भारी वर्षा को लेकर प्रदेश के छह जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की है। 16 नवंबर तक कम दबाव का क्षेत्र पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगा। इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में शाम के समय ठंड पड़ रही है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
आज से बदलेगा मौसम का मिजाज। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर मंगलवार को कम दबाव का क्षेत्र बनने के प्रभाव से 15 तारीख यानी आज से आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है। यह जानकारी क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, भुवनेश्वर ने दी है। मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक 16 नवम्बर तक कम दबाव का क्षेत्र पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगा।

बारिश की संभावना

इसके प्रभाव से आज से राज्य में वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने 16 नवम्बर के लिए भारी वर्षा को लेकर प्रदेश के छह जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की है। ये जिले भद्रक, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी और गंजाम हैं।

यह भी पढ़ेंः Nirbhay Cruise Missile: निर्भय मिसाइल से बढ़ेगी दुश्मनों की टेंशन, जल्द ही तीनों सेनाओं के पास होंगी लंबी दूरी की क्रूज मिसाइलें

इन जिलों के आसपास के जिलों में भी गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है। उधर, प्रदेश में सर्दी का दौर शुरू हो गया है। पहाड़ी क्षेत्रों में शाम के समय ठंड पड़ रही है। इसके साथ ही पहाड़ों में कोहरा भी देखने को मिल रहा है। दारिंगबाड़ी में अधिक ठंड पड़ रही है।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: इजरायली सेना गाजा शहर पर पूरी तरह कब्जा करने के लिए बढ़ी आगे, आतंकी दक्षिण की ओर भागने को हुए मजबूर