Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेटे ने बूढ़ी मां को मारा ऐसा थप्‍पड़ कि कान से बहने लगा खून, हुई मौत; पखाल भात नहीं देने की मिली सजा

ओडिशा में राउरकेला के टांगरपाली थाना क्षेत्र के कंस्ट्रक्शन कालोनी से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। एक बेटे ने महज इस वजह से मां की हत्‍या कर दी क्‍योंकि मां ने उसे दोपहर का पका हुआ चावल खाने के लिए नहीं दिया। वह भी इसलिए क्‍योंकि वह खराब हो गया था। आरोपित बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Mahendra MahatoEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 27 Sep 2023 02:53 PM (IST)
Hero Image
शराबी बेटे ने कर दी मां की हत्‍या।

जागरण संवाददाता, राउरकेला। पखाल भात नहीं देने पर शराबी बेटे ने मां को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। पड़ोसियों की सहायता से उन्‍हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां दो दिन तक जीवन और मौत से संघर्ष करने के बाद बूढ़ी मां ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने आरोपित बेटे को भेजा जेल

सूचना मिलने पर टांगरपाली पुलिस के द्वारा शव को जब्त किया गया एवं मामला दर्ज कर आरोपित बेटे को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेजा गया।

पखाल भात न देने पर बेटे को आया गुस्‍सा

टांगरपाली थाना क्षेत्र के कंस्ट्रक्शन कालोनी के बी-21-22 में 53 वर्षीय नीलमणि राउत 72 वर्षीय बूढ़ी मां शशि कला राउत के साथ रहता था। 24 सितंबर की रात को नीलमणि शराब के नशे में देर रात घर लौटा।

रात को मां ने उसे थाली में चावल निकालकर खाने को दिया। नीलमणि ने उनसे दिन का पखाल भात मांगा। दिन का भात नहीं होने की बात कहने पर नीलमणि गुस्‍सा हो गया।

यह भी पढ़ें: Odisha News: नाबालिग की हत्या में एक गया जेल, अन्य एक सुधारगृह, चोरी के मोबाइल के बंटवारे को लेकर हुई थी लड़ाई

मां को बेटे ने मारा जोरदार तमाचा

दिन का भात खराब होने की बात कहने पर नीलमणि ने मां को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। इससे वह नीचे गिर गई एवं उनके सिर में गंभीर चोट आयी एवं कान से खून निकलने लगा।

इसका पता चलने पर पड़ोसियों की सहायता से उन्‍हें इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यहां दो दिन तक इलाज के बाद उनकी मृत्यु हो गई। इसका पता चलने पर पुलिस टीम वहां पहुंची और लाश को जब्त किया व उसका पोस्टमार्टम कराया।

इस संबंध में मामला दर्ज कर पुलिस द्वारा आरोपित बेटे को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेजा गया।

यह भी पढ़ें: कौन हैं नीलिमा साहनी, जिन्‍होंने देश के भविष्‍य को संवारने में लगा दी जिंदगी; मर कर दे गईं कई लोगों को जीवनदान