Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: मुझे जबरन नचाया गया, ICU में नृत्य को लेकर हुए विवाद पर पद्मश्री कमला पुजारी का बयान

आईसीयू (ICU) में नृत्य करने के प्रसंग पर पद्मश्री कमला पुजारी (Padmashree Kamala Pujari) ने खोला मुंह कहा मुझे नाचने के लिए मजबूर किया गया था परजा समाज (Parja Samaj) ने कहा मामले में उचित कार्रवाई नहीं हुई तो परजा समाज सड़क पर उतरने को मजबूर होगा।

By Babita KashyapEdited By: Updated: Fri, 02 Sep 2022 11:13 AM (IST)
Hero Image
कमला पुजारी ने कहा है कि मुझे नाचने के लिए मजबूर किया गया था।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। पद्मश्री सम्मान से सम्मानित कमला पुजारी (Padmashree Kamala Pujari) का कटक एससीबी (Cuttack SCB) मेडिकल के आईसीयू (ICU) में नचाने को लेकर विवाद खड़े होने के बीच गुरुवार को इस संदर्भ में पद्मश्री कमला ने अपना मुंह खोला है।

कमला पुजारी ने कहा है कि मुझे नाचने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने कहा है कि मैंने खुद नाचने की बात नहीं कही थी। जबरन मुझे नचाया गया। मैंने मना किया तो भी वे (समाजसेवी ममता बेहेरा) ने मेरी बात नहीं सुनी। मैं अस्वस्थ थी, यह जानने के बाद भी मुझे नाचने के लिए मजबूर किया गया। नाचने के बाद मैं थक गई तथा और अधिक अस्वस्थ हो गई।

(Source: Viral video) pic.twitter.com/I2wJ7ykPXI— ANI (@ANI) September 3, 2022

एससीबी मेडिकल के कुलसचिव की प्रतिक्रिया

कटक बड़ा मेडिकल के आईसीयू में पद्मश्री कमला पुजारी को नचाने की घटना को लेकर इंटरनेट मीडिया में वीडियो वायरल होने के पश्चात मामला तूल पकड़ा है। ऐसे में इस घटना को लेकर गण माध्यम को अपनी प्रतिक्रिया दिया हैं एससीबी मेडिकल के कुलसचिव डॉ अविनाश राऊत ने।

उन्होंने कहा है कि पद्मश्री कमला पुजारी पिछले 24 अगस्त की भोर के समय 4 बजे एससीबी में भर्ती हुई थी।मेडिकल के मेडिसिन विभाग आईसीयू में मौजूद स्टेप डाउन बेड में उन्हें रखा गया था । उनके साथ उनका पोता धनुपति और राजीव हीआल नामक एक युवक एससीबी में आए थे।

इस विशेष केबिन में पद्मश्री कमला पुजारी सोती थी और बाकी दो बेड में धनुपति और राजीव रहते थे । लेकिन पद्मश्री कमला पुजारी के भर्ती होने के बाद एक महिला खुद को कमला पुजारी की परिचित होने की बात कहकर मेडिकल में पहुंची थी।

वह महिला कमला के साथ रहने के पश्चात राजीव और धनुपति एवं हीआल मेडिकल में ना सोकर सर्किट हाउस में सोते थे। पद्मश्री कमला पुजारी डिस्चार्ज होने के पश्चात वह महिला कैबिन के अंदर उनके साथ नाची होगी लेकिन उसके बारे में उन्हें पता नहीं है।

पांच दिन से कटक एससीबी में थी भर्ती

कमला पुजारी ने कहा है कि मैं समाजसेवी ममता बेहेरा (Mamta Behera) को नहीं पहचानती हूं। वहीं ममता बेहेरा बारंबार आकर वीडियो एवं फोटो उठाने की बात कमला पुजारी के अटेंडेंट राजीव हियान कही है।

जानकारी के मुताबिक अस्वस्थ होने के बाद कमला पुजारी पांच दिन कटक एससीबी मेडिकल में भर्ती थी। उन्हें पिछले सोमवार को यहां से डिस्‍चार्ज कर दिया गया है। अस्पताल से निकलने के बाद उनका एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें कमला पुजारी को आईसीयू के अन्दर समाजसेवी ममता बेहेरा नृत्य करा रही हैं, देखने को मिला है।

उचित कार्रवाई की सरकार से मांग

यह वीडियो विभिन्न वर्ग के लोगों ने देखने के बाद आश्चर्य प्रकट किया है। अस्वस्थ कमला पुजारी को इस तरह से नचाना ठीक नहीं होने की बात लोगों ने कही है। कोरापुट परजा समाज (Koraput Parja Samaj) के अध्यक्ष हरिश मुदुली ने इस संदर्भ में उचित कार्रवाई करने के लिए सरकार से मांग किया है।

उन्होंने साथ ही कहा है कि सरकार यदि इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं करती है तो फिर परजा समाज सड़क पर उतरने के लिए मजबूर हो जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ एक दिन पहले समाजसेवी ममता बेहेरा ने कहा है कि कमला पुजारी अस्वस्थ होकर मानसिक रूप से टूट गई थी। मनोबल को बढ़ाने के लिए उन्‍होंने अपनी मर्जी से ढेमसा नृत्य (dhemsa dance) किया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें