Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनाव से पहले एक बार फिर ओडिशा के दौरे पर आ रहे हैं PM मोदी, 19 हजार करोड़ से अधिक की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के दौरे पर आ रहे हैं। वह आज दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। यहां उनके तीन घंटे तक रूकने का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा में आज 19600 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। इसी के साथ एक जनसभा को भी संबाधित करेंगे।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 05 Mar 2024 09:19 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा में आज 3 घंटे रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक महीने के अंतराल में दूसरी बार आज ओडिशा दौरे पर आ रहे हैं। उनका ओडिशा में करीब तीन घंटे रुकने का कार्यक्रम है। जाजपुर जिले के चंडीखोल में एक सरकारी समारोह और एक जनसभा में हिस्सा लेने के बाद वह वापस लौटेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजार किए गए हैं।

ओडिशा को देंगे करोड़ों की सौगात

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर पहुंचने का कार्यक्रम है। यहां से वायुसेना के एमआई 17 हेलीकॉप्टर से वह सीधे चंडीखोल बेणापुर सभा स्थल को जाएंगे।

प्रधानमंत्री यहां साढ़े तीन से चार बजे तक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेंगे। वह 19,600 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के साथ ओडिशा के लिए कुछ अन्य विशेष घोषणा भी कर सकते हैं।

इसके बाद वह पास के एक मैदान में 'मोदी गारंटी' जनसभा में भाजपा के हजारों नेताओं, कार्यकर्ताओं, समर्थकों और शुभचिंतकों को संबोधित करेंगे।

भाजपा मोदी की 45 मिनट की इस जनसभा को सफल बनाने के लिए पुरी तैयारी की है। वहां से वह वायुसेना के हेलीकॉप्टर से भुवनेश्वर एयरपोर्ट आएंगे और वह करीब 5.50 बजे कोलकाता के लिए रवाना होंगे।

भुवनेश्वर में सुरक्षा कड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओडिशा दौरे के मद्देनजर राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। कटक-भुवनेश्वर के पुलिस आयुक्त संजीव पंडा के मुताबिक, एयरपोर्ट से गवर्नर हाउस तक पुलिस बल की 15 प्लाटून तैनात की गई है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भुवनेश्वर के डीसीपी प्रतीक सिंह के नेतृत्व में किए गए हैं।

छह डीसीपी और अतिरिक्त डीसीपी को प्रभारी बनाया गया है। पंडा ने कहा कि 10 एसीपी, 19 इंस्पेक्टर, 69 एसआई और एएसआई सुरक्षा के दायित्व में रहेंगे। ट्रैफिक नियंत्रण के लिए 56 कांस्टेबल एवं 11 हवलदार को नियोजित किया गया है। 50 बंदूकधारी पुलिस एयरपोर्ट के बाहर तैनात रहेंगे। डॉग स्क्वायड एवं बम स्क्वायड को भी नियोजित किया गया है।

ओडिशा का विकास मोदी सरकार की प्रमुखता: मनमोहन साम

भाजपा राज्य अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने पिछले 10 वर्ष में ओडिशा के विकास के लिए 18.83 लाख करोड़ रुपया दिया है। ओडिशा का विकास मोदी सरकार की प्रमुखता में है।

उड़िया महिला को देश के सर्वोच्च पद पर आसीन करवाया है। मोदी जी की इस जनसभा से राज्य भाजपा के नेता एवं कार्यकर्ताओं का मनोबल रहेगा।

यह भी पढ़ें: Raigarh Passenger Train Accident: पता चल गई रेल हादसे की वजह! लोको पायलट की गलती आई सामने... मोबाइल का कर रहा था इस्तेमाल

यह भी पढ़ें: Odisha News: इंद्रावती डैम की दक्षिणी मुख्य नहर टूटी, आस-पास के इलाके व देपुर गांव हुआ जलमग्न

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें