Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा के कोरापुट जिले से तस्करी कर आंध्र प्रदेश ले जाए जा रहे 21 बच्चों को पुलिस ने बचाया, तीन बिचौलिये गिरफ्तार

सेमिलीगुड़ा पुलिस ने शुक्रवार देर रात कोरापुट जिले के दामनजोड़ी चौक से 21 बाल मजदूरों को रेस्क्यू करने के साथ इस सिलसिले में तीन बिचौलियों को गिरफ्तार किया है। प्राप्त सूचना के मुताबिक धान की कटाई के लिए मजदूरों के रूप में काम करने के लिए तस्करी कर ले जाये जा रहे 17 नाबालिग लड़कियों सहित 21 बच्चों को पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश ले जाया जा रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 25 Nov 2023 06:04 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा के कोरापुट से तस्करी कर आंध्र प्रदेश ले जाए जा रहे 21 बच्चों को पुलिस ने बचाया। (सांकेतिक तस्‍वीर)

संतोष कुमार पांडेय, अनुगुल। सेमिलीगुड़ा पुलिस ने शुक्रवार देर रात कोरापुट जिले के दामनजोड़ी चौक से 21 बाल मजदूरों को रेस्क्यू करने के साथ इस सिलसिले में तीन बिचौलियों को गिरफ्तार किया है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक, धान की कटाई के लिए मजदूरों के रूप में काम करने के लिए तस्करी कर ले जाये जा रहे 17 नाबालिग लड़कियों सहित 21 बच्चों को पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश ले जाया जा रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बिचौलियों ने कोरापुट जिले के दमनजोड़ी, काकरीगुम्मा और नारायणपाटना इलाकों से इन बच्चों को धान की कटाई के लिए पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में बाल मजदूर के रूप में काम करने के लिए बुलाया था।

बस का इंतजार कर रहे थे ब‍िचौल‍िये

शुक्रवार देर रात जब तीन बिचौलिये बच्चों को आंध्र प्रदेश ले जाने के लिए दामनजोड़ी चौक पर बस का इंतजार कर रहे थे इसी दौरान एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उस जगह पर छापा मारा और बच्चों को रेस्क्यू करने के साथ तीन बिचौलियों को धर दबोचा।

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर बच्चों ने बताया कि बिचौलियों ने उन्हें 500 रुपये दैनिक वेतन देने का वादा किया था, जिसके बाद पुलिस ने मुक्त कराए गए बच्चों को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है और तीनों बिचौलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस इस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है, ताकि इससे पहले भी अगर नाबालिग बच्चों को लालच देकर या तस्करी कर दूसरे राज्यों में भेजा गया है तो उन्हें भी रेस्क्यू किया जा सके।

यह भी पढ़ें - Odisha Road Accident: मालकानगिरि में दर्दनाक हादसा, घाटी में वाहन पलटने से 5 श्रमिक की मौत; सात गंभीर रूप से घायल

यह भी पढ़ें - Odisha Crime News : ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, वेबसाइट के जरिए नौकरी दिलाने का देते थे झांसा; दो दबोचे गए

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें