Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

न दिया तलाक न साथ रहने को हुई तैयार, पति की दूसरी शादी पर भी ऐतराज, रिसेप्‍शन पार्टी से शख्‍स को उठा लाई पुलिस

इकबाल ने अपनी पत्‍नी को किसी और संग इश्‍क लड़ाते हुए पकड़ा था। इसे लेकर दोनों में झगड़ा हुआ तो पत्‍नी ने फिनाइल पी ली। इसके बाद उसे अस्‍पताल भर्ती कराया गया। ठीक होने पर वह मायके चली गई। इसके बाद से न तो वह सुलह कर रही है न तलाक दे रही है। पति दूसरी शादी करने चला तो पुलिस रिसेप्‍शन पार्टी से उसे उठा ले आई।

By Arijita SenEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 26 Sep 2023 11:07 AM (IST)
Hero Image
रिसेप्शन पार्टी से दूल्हे को उठा ले गई पुलिस।

संसू, राउरकेला। दूसरी शादी करने के मामले में पूछताछ के लिए रिसेप्शन पार्टी के बीच से प्लांट साइट पुलिस दूल्हे को उठा ले गई। दरअसल, कई वर्ष पहले नाला रोड रजा गली के युवक ने रांची के खलारी की युवती से शादी की थी।

पहली पत्‍नी का था किसी दूसरे के साथ अफेयर

तीन वर्ष पूर्व युवक ने पत्नी को दूसरे युवक के संग प्रेम प्रसंग में फंसा हुआ पाया और स्मार्ट फोन से काॅल और मैसेज पर बात करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया था।

इसके बाद दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया और एक दिन पत्नी ने फिनाइल पी लिया। पति उसे राउरकेला सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां से बुर्ला रेफर किया गया था।

पत्नी के स्वस्थ होने पर उसे मायके वाले अपने साथ ले गए। युवक के प्रयास के बावजूद मायके वालों ने उसकी पत्‍नी को उसके ससुराल नहीं भेजा।

सुलह के लिए तैयार नहीं हुई पहली पत्‍नी 

इसके बाद इकबाल ने दारुल कजा इमारत-ए-शरिया में सुलह के लिए आवेदन दिया। शरिया के जरिए सुलह के लिए कई बार नोटिस भेजा गया, लेकिन पत्नी की ओर से कोई जवाब नहीं आया।

इस पर युवक ने शादी एवं तलाक पंजीकृत कार्यालय में सुलह कराने के लिए अर्जी डाली। यहां से भी नोटिस जारी की गई, पर कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद युवक ने परिवार न्यायालय का रुख किया।

जहां से कई नोटिस भेजा गया। कोर्ट के नोटिस के बदले पत्नी ने रांची में मामला दर्ज करवा दिया। मामला रांची कोर्ट में लंबित था। सुलह करने की इस लंबी प्रक्रिया में तीन साल गुजर गए फिर भी बात नहीं बनी।

यह भी पढ़ें: झारखंड: प्रेमिका ने ब्‍लेड से काट डाला प्रेमी का प्राइवेट पार्ट, हालत गंभीर; ब्‍वॉयफ्रेंड की इस हरकत से थी खफा

युवक ने दूसरी शादी का बनाया मन तो उठा ले गई पुलिस

इसके बाद युवक ने अपने दो बच्चों की देखरेख और परवरिश के लिए दूसरी शादी करने का फैसला लिया और 14 सितंबर को नाला रोड की युवती के संग निकाह कर लिया।

निकाह की खुशी में रविवार को आनंद भवन लेन स्थित नूर ट्रस्ट में रिसेप्शन पार्टी की व्यवस्था की गई थी।

रविवार को ही पहली पत्नी द्वारा प्लांट साइट थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने दूल्हे को बीच पार्टी से पूछताछ के लिए थाना ले गई।

सोमवार को थाना में पहली पत्नी और पति के परिवार के बीच सुलह का सिलसिला चलता रहा। रांची में एक मामला दर्ज होने की वजह से पुलिस ने दूसरा मामला दर्ज नहीं किया, बल्कि दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास करती रही।

यह भी पढ़ें: आज से हफ्ते में छह दिन पटना से हावड़ा के बीच चलेगी वंदे भारत, यात्रियों के खिले चे‍हरे, जानें पूरा टाइम टेबल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर