Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Odisha Visit: प्रधानमंत्री के ओडिशा दौरे से पहले महिला ने कर दिया ऐसा खेल, फटाफट पुलिस ने उठाया ये कदम

पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए होती है। लोगों में भी विश्वास होता है कि यदि कोई मेरे साथ ज्यादती करेगा तो पुलिस प्रशासन हमारी मदद करेगा। हालांकि ओडिशा में आज एक अजीब तस्वीर देखने को मिला है। चार साल पहले लापता हुए एक शिशु को पुलिस खोज तो नहीं पायी लेकिन जब शिशु की मां आज अपनी व्यथा प्रधानमंत्री को जताने के लिए संबलपुर जा रही थी।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 03 Feb 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
PM Modi Odisha Visit: प्रधानमंत्री के ओडिशा दौरे से पहले महिला ने कर दिया ऐसा खेल

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए होती है। लोगों में भी विश्वास होता है कि यदि कोई मेरे साथ ज्यादती करेगा तो पुलिस प्रशासन हमारी मदद करेगा। हालांकि, ओडिशा में आज एक अजीब तस्वीर देखने को मिला है।

चार साल पहले लापता हुए एक शिशु को पुलिस खोज तो नहीं पायी, लेकिन जब शिशु की मां आज अपनी व्यथा प्रधानमंत्री को जताने के लिए संबलपुर जा रही थी तो बीच रास्ते में ही उसी पुलिस ने बिना कोई कारण बताए मां को हिरासत में ले लिया है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संबलपुर जिले के दौरे पर आ रहे हैं और यह खबर जानने के बाद पीड़ित मां अपने परिवार के साथ अपनी व्यथा प्रधानमंत्री को बताने एवं अपने शिशु के लापता घटना की जांच सीबीआई से कराने के संदर्भ में ज्ञापन देने एक कार के जरिए संबलपुर जा रही थी।

सुबह 4 बजे ढेंकानाल थाना क्षेत्र के गोविंदपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में पुलिस ने पीड़ित मां को हिरासत में लिया और कार को भी जब्त कर लिया। मां विलाप करती रही कि मुझे प्रधानमंत्री से अपने लापता बच्चे के बारे में शिकायत करनी है।

मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए ज्ञापन देनी है, मुझे जाने दीजिए। प्रधानमंत्री जब चले जाएंगे तो मैं वहां जाकर क्या करूंगी। हालांकि, पुलिस ने एक भी नहीं सुनी और एक घंटे में छोड़ देने की बात कहकर खबर लिखे जाने तक हिरासत में रोके रखा। किसलिए महिला को हिरासत में लिया है, पुलिस उसका कोई सटिक जवाब भी नहीं दी।

लापता शिशु पिहू की मां ने क्या कुछ कहा 

लापता शिशु पिहू की मां मोनालिसा नायक ने कहा कि 9 अगस्त 2020 से उनका बच्चा लापता है। पुलिस में शिकायत की, मगर कोई लाभ नहीं हुआ। 4 साल हो गया, लेकिन न्याय नहीं मिला है।

आज जब हम प्रधानमंत्री से मुलाकात कर ज्ञापन देने जी रही थी तो पुलिस ने किस प्रभावशाली व्यक्ति के प्रभाव में आकर हमें हिरासत में लिया। हमें राज्य सरकार पर भरोसा नहीं हैं। ऐसे में बच्चे के लापता मामले की जांच सीबीआई से कराने की हम मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: PM Modi: ओडिशा के इस शहर में पहली बार दौड़ेगी यात्री ट्रेन, प्रधानमंत्री मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

ये भी पढ़ें: PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल आएंगे ओडिशा, 6 हजार करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें