Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Puri Jagannath: मोबाइल बैन होने के बावजूद मंदिर ले जा रहे लोग, अंदरूनी हिस्से में खींची युवक की Selfie प्रसारित

Puri Jagannath Dham पुरी जगन्नाथ मंदिर में मोबाइल लेकर जाने पर प्रतिबंध है। इसके बावजूद कुछ लोग मंदिर के अंदर मोबाइल लेकर पहुंच रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बुधवार को फिर से सामने आया है। एक शख्‍स ने मंदिर के अंदरूनी हिस्‍से में फोटो क्लिक कर अपने सोशल मीडि‍या हैंडल पर पोस्‍ट की है। कुछ दिन पहले एक युवक जगन्नाथ मंदिर के अंदर खड़े होकर तस्‍वीर साझा की थी।

By Sheshnath Rai Edited By: Prateek Jain Updated: Wed, 17 Jul 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
युवक द्वारा पुरी मंदिर के अंदर ली गई सेल्‍फी।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। पुरी जगन्नाथ मंदिर कें अंदर किसी भी भक्त द्वारा मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध है। बावजूद इसके कुछ व्यक्ति ना सिर्फ मंदिर के अंदर मोबाइल ले जाते हैं, जबकि अंदरूनी हिस्से का फोटो एवं सेल्फी लेकर इंटरनेट मीडिया पर डाल देते हैं, जो मंदिर के बाहर एवं अंदर तैनात सुरक्षाकर्मियों की कार्यनिष्ठता पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला बुधवार को फिर सामने आया है। राजा साकेर नाम के एक युवक ने अपने इंस्टाग्राम आईडी पर मंदिर के अंदरूनी हिस्से की कई तस्वीरें पोस्ट की है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फोटो नरसिंह मंदिर और आनंद बाजार से ली गई है।

युवक ने जगन्नाथ मंदिर के अंदर खड़े होकर अपने मोबाइल से सेल्फी ली, जिसमें धर्मस्थल और नरसिम्हा मंदिर साफ नजर आ रहा है।  प्रसारित हुए फोटो से पता चल रहा है कि युवक ने आनंद बाजार में भी खड़े होकर फोटो लिया है।

कुछ दिन पहले भी सामने आया था ऐसा मामला

कुछ दिन पहले एक युवक पुरी जगन्नाथ मंदिर के अंदर खड़े होकर अपने सोशल  मीडिया अकाउंट पर एक फोटो डाली थी। इस दिशा में श्रीमंदिर प्रशासन अभी कुछ कार्रवाई की नहीं थी कि पुन: इस तरह की घटना सामने आ गई है। लगातार हो रही इस तरह की घटनाएं पुरी जगन्नाथ में की गई सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रही हैं।

यह भी पढ़ें - 

Jagannath Suna Besha: आज सोना वेश में दर्शन देंगे महाप्रभु जगन्नाथ, सुबह से पुरी जगन्नाथ धाम में उमड़ रही भक्तों की भीड़

Jagannath Temple: खुल गया रत्न भंडार, रहस्य अब भी बरकरार! ओडिशा सरकार कराएगी डुप्लीकेट चाबी से ताला नहीं खुलने की जांच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर