Move to Jagran APP

Odisha News: कटक में नकली चाय पत्ती बनाने वाली फैक्ट्री पर पड़ा छापा, लाखों रूपये की मशीन और कई सामान बरामद

कटक में एक फिर से एक नकली तथा मिलावटी सामान बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। इस फैक्ट्री में मिलावटी चाय पत्ती पकड़ी गई है। इससे पहले शहर में नकली सोयाबीन जर्दा गुटका घी सॉस सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ था। ये फैक्ट्री जगतपुर के 48 नंबर वॉर्ड के लक्ष्मणपुर केंद्रपड़ा मुख्य कैनाल के किनारे मौजूद सरकारी जमीन पर बनाई गई थी।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 19 Jul 2024 05:41 PM (IST)
Hero Image
कटक में नकली चाय पत्ती बनाने वाली फैक्ट्री पर पड़ा छापा (सांकेतिक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, कटक। कटक में फिर से एक नकली तथा मिलावटी कारोबार के बारे में पता चला है। इससे पहले नकली सोयाबीन, जर्दा, गुटका, घी, सॉस , सीमेंट आदि का पता चला था, लेकिन अब मिलावटी चाय पत्ती फैक्ट्री का पर्दाफाश किया गया है।

जगतपुर के 48 नंबर वॉर्ड के लक्ष्मणपुर केंद्रपड़ा मुख्य कैनाल के किनारे मौजूद सरकारी जमीन के ऊपर एक कारखाना तैयार कर वहां पर यह कारोबार चलाया जा रहा था।

जेसेबी से तोड़ा गया घर

मिली जानकारी के अनुसार, सीएमसी के इंफोर्समेंट टीम सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के प्रयास करते समय लक्ष्मणपुर गांव के कैनाल किनारे पहुंचा था। पहले से दी जाने वाली नोटिस के अनुसार वहां पर मौजूद एक एजबेस्टस घर को जेसीबी के द्वारा तोड़ दिया गया था।

उस घर तोड़ने के बाद वहां उसके अंदर से लाखों रुपये की चाय पैकेट तैयार करने वाली मशीन और टाटा कंपनी के विभिन्न वजन के पैकिंग के जरी पैकेट और चाय पत्ती आदि सामान देखा गया। वहां पर मिलावटी चाय तैयार करने के बारे में पता लगा।

5 लाख रुपये आंकी गई जब्त सामान की कीमत

सीएमसी के खाद्य सुरक्षा अधिकारी रश्मिता बेहेरा ने बताया कि कोलकाता अलग-अलग ब्रांड के चाय पत्ती लाकर उसे वहां इकट्ठा करने के बाद विभिन्न बड़े ब्रांड जैसे टाटा की प्रीमियम से जरी पैकेट में भर्ती कर बाजार में सप्लाई किए जा रहे थे। ।

उनके टीम घटना स्थल पर पहुंच कर सभी सामानों को बरामद कर लिया और घटना की अधिक छानबीन शुरू की। जब्त होने वाले सामान की अनुमानित मूल्य 5 लाख रूपये आंकी गई है लेकिन इस कारोबार में कौन शामिल है, उसका पता नहीं चल पाया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, वहां पर रात को काम चल रहा था और दिनभर वहां पर ताला लगा रहा था। इस घटने की अधिक जांच पड़ताल कर कौन उस काला कारोबार में शामिल है, उसका पता लगाने के लिए प्रयास में जुटी है पुलिस।

ये भी पढ़ें-

Odisha के हर पंचायत में बनाए जाएंगे मॉडल स्कूल, हीरक जयंती समारोह में CM माझी ने किया एलान

भुवनेश्वर KIIT-DU के 12 खिलाड़ी लेंगे पेरिस ओलंपिक में भाग, विश्वविद्यालय के संस्थापक हर एथलीट को देंगे 7 लाख रुपये

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।