Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये क्‍या! हावड़ा- मुम्बई रेल मार्ग पर ट्रेनों का यातायात प्रभावित, ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर बिसरा में रेल रोको आंदोलन

बिसरा पब्लिक एक्शन कमेटी ने आज सुबह 6 बजे से ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला अंतर्गत बिसरा रेलवे स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन शुरू कर दिया है जिसके कारण सुबह से ही हावड़ा-मुम्बई रेल मार्ग में ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है। इनकी मांग उनकी ट्रेनों की सेवा पुन बहाल करने की थी जिनका ठहराव कोरोना से पहले इस स्‍टेशन पर होता था।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 30 Oct 2023 04:34 PM (IST)
Hero Image
बिसरा रेलवे स्टेशन पर शुरू रेल रोको आंदोलन।

संसू, बिसरा (राउरकेला)। बिसरा पब्लिक एक्शन कमेटी ने आज सुबह 6 बजे से ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला अंतर्गत बिसरा रेलवे स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन शुरू कर दिया है, जिसके कारण सुबह से ही हावड़ा-मुम्बई रेल मार्ग में ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है।

अनिश्चितकाल के लिए बंद का आह्वान

आंदोलनकारियों ने कोराना से पहले जिन ट्रेनों का ठहराव बिसरा स्टेशन में हो रहा था उन्हें पुनः बहाल करने की मांग को लेकर अनिश्चितकाल के लिए बंद का आह्वान किया था।

कोरोना महामारी से पहले बिसरा रेलवे स्टेशन पर उत्कल एक्सप्रेस, समलस्वरी एक्सप्रेस, इस्पात एक्सप्रेस, तपस्विनी एक्सप्रेस, बोकारो-अलेपी एक्सप्रेस जैसी यात्री ट्रेनों का ठहराव होता था।

बाद में कोरोना के कारण ट्रेन बंद कर दी गई। यह स्थिति दो साल से अधिक समय से बनी हुई है। इसके लिए बिसरा के लोगों ने विभिन्न स्तरों पर आवेदन कर असफल होने के बाद रेल रोकने जैसे कदम उठाया हैं।

यह भी पढ़ें: Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश में हुए भयावह रेल हादसे में 14 में से 11 मृतकों की हुई पहचान, लिस्‍ट जारी

एक महीने पहले ही हो चुकी थी रेल रोको की घोषणा

बिसरा एक्शन कमेटी ने रेल रोको की घोषणा एक माह पहले ही कर दी थी। हालांकि शनिवार को रेलवे विभाग के अधिकारियों के साथ इस मुद्दे को लेकर वार्ता हुई थी। लेकिन वार्ता विफल होने के बाद सोमवार से रेल रोको का निर्णय लिया गया।

मुख्य आंदोलन स्थल पर बिसरा पब्लिक एक्शन कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप राउतराय, बिसरा सरपंच सूरज नायक, सीटू के सचिव सुरेंद्र दास, पूर्व विधायक जॉर्ज तिर्की समेत सैकड़ों लोग ट्रेन लाइन पर मौजूद हैं।

उधर, बिसरा बाजार बंद कर बिसरा के व्यापारी संगठन भी आंदोलन में शामिल हुए है। रेल रोको के कारण सुबह चलने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई है।

यह भी पढ़ें: 'गरीब जनता के लिए 24 घंटे खुला रहेगा राजभवन का दरवाजा': ओडिशा के नए राज्‍यपाल ने कहा- खुशकिस्‍मत हूं कि यह मौका मिला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर