Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा से अयोध्या के लिए पैदल निकले दो रामभक्त, रोजाना 40 किमी चल तय करेंगे 1250 KM की यात्रा; 22 जनवरी तक पहुंचने का लक्ष्य

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का उद्घाटन होने की खबर से देश-विदेश के करोड़ों हिंदुओं में उत्साह का माहौल है। इसे रामभक्त अपने तरीके से जताने में लगे हैं। इसके तहत दक्षिण ओडिशा के मलकानगिरी से भी दो रामभक्त पैदल अयोध्या के लिए निकले हैं। दोनों छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के रास्ते 1250 किमी की यात्रा कर 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे। राम मंदिर का उद्घाटन को अपनी आंखों से देखेंगे।

By Radheshyam Verma Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 24 Dec 2023 06:05 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा से अयोध्या के लिए पैदल निकले दो रामभक्त, रोजाना 40 किमी चल तय करेंगे 1250 KM की यात्रा;

संवाद सूत्र, संबलपुर। नए साल में अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का उद्घाटन होने की खबर से देश विदेश के करोड़ों हिंदुओं में उत्साह का माहौल है। इस उत्साह को रामभक्त अपने-अपने तरीके से व्यक्त करने में लगे हैं। इसी क्रम में दक्षिण ओडिशा के मलकानगिरी से दो रामभक्त पैदल ही अयोध्या के लिए निकल चुके हैं।

यह दोनों रामभक्त छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के रास्ते करीब साढ़े 12 सौ किमी की यात्रा कर 22 जनवरी के दिन अयोध्या पहुंचेंगे और श्रीराम मंदिर का उद्घाटन को अपनी आंखों से देखेंगे।

रविवार को अयोध्या के लिए निकले रामभक्त 

रविवार की सुबह मलकानगिरी शहर के दिनेश पटनायक और भगवान दुर्गा नामक दो रामभक्त मलकानगिरी स्थित श्रीराम मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद जय श्रीराम के नारे लगाते हुए पैदल अयोध्या की ओर रवाना हो गए।

अपने साथ मामूली से गमछे और चादर आदि साथ लेकर अयोध्या के लिए निकले दिनेश ने बताया कि रामभक्तों के लिए धरती बिस्तर और खुला आसमान चादर है। श्रीराम की कृपा से वह अयोध्या पहुंच जाएंगे और श्रीराम लला का दर्शन करेंगे।

रोजाना 40 किमी पैदल यात्रा करेंगे दोनों रामभक्त

अपनी इस यात्रा के बारे में बताते हुए दिनेश ने कहा कि रोजाना 40 किमी पैदल यात्रा करते हुए दोनों भक्त 22 जनवरी तक अयोध्या पहुंच जाएंगे। उन्होंने बताया कि पैदल यात्रा करने का उद्देश्य यह है कि अपनी यात्रा के दौरान हजारों लोगों से उनका संपर्क होगा, जिन्हें वह सनातन धर्म की रक्षा, गांव-गांव में श्रीराम मंदिर निर्माण और स्वच्छ भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश साझा कर सकेंगे।

रामभक्तों की इस जोड़ी को अयोध्या जाने के दौरान मलकानगिरी जिला के विभिन्न स्थानों पर स्वागत किए जाने समेत महिलाओं द्वारा उन्हें चंदन टीका लगाकर आशीर्वाद दिया गया।

ये भी पढ़ें: ओडिशा के कंधमाल में सुरक्षाबलों-माओवादियों के बीच मुठभेड़, दो जवान घायल; सेना ने सिरला जंगल की चारो तरफ से घेरा

ये भी पढ़ें: Odisha News: नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी, लाखों रुपये लेकर कर रहा था टालमटोल; ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें