Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha By-poll: धाम नगर उपचुनाव को लेकर समीक्षा बैठक, पुन: चुनाव प्रचार अभियान तेज

धामनगर विधानसभा सीट पर 3 नवम्बर को होने वाले उप चुनाव शांतिपूर्ण निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर पुलिस डीजी सुनील बंसल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। मतदान के दिन सीआरपीएफ की 4 प्लाटून टीम 20 प्लाटून फोर्स 46 मोबाइल पेट्रोलिंग यूनिट तैनात करने का निर्णय।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Wed, 26 Oct 2022 10:18 AM (IST)
Hero Image
Odisha By-poll: धामनगर विधानसभा क्षेत्र में दो दिन के बाद आज से पुन: चुनाव प्रचार अभियान तेज हो गया है।

भुवनेश्वर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। भद्रक जिले में मौजूद धाम नगर विधानसभा सीट पर 3 नवम्बर को होने वाले उप चुनाव में तीनों ही प्रमुख पार्टी बीजद, भाजपा, कांग्रेस अपने अपने स्टार प्रचारकों के साथ चुनाव मैदान में उतर चुकी हैं। ऐसे में चुनाव को शांतिपूर्ण निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर पुलिस डीजी सुनील बंसल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है।

बैठक में एडीजी, आईजी, डीआईजी और भद्रक एसपी मौजूद रहे। पुलिस डीजी ने अधिकारियों को चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। पुलिस डीजी ने कहा है कि पारदर्शी और निष्पक्ष मतदान कराने के साथ ही आचार संहिता के कार्यान्वयन पर जोर दिया गया है।

मतदान के दिन सीआरपीएफ की 4 प्लाटून टीम तैनात की जाएगी। इसके अलावा 20 प्लाटून फोर्स, 46 मोबाइल पेट्रोलिंग यूनिट तैनात करने का निर्णय लिया गया है। इस बीच पुलिस ने 83 आबकारी मामले दर्ज करने के साथ ही 1035 लीटर शराब जब्त की है।

पुन: चुनाव प्रचार अभियान तेज

यहां उल्लेखनीय है कि धामनगर विधानसभा क्षेत्र में दो दिन के बाद आज से पुन: चुनाव प्रचार अभियान तेज हो गया है। दीपावली एवं सूर्यग्रहण के कारण चुनाव क्षेत्र में चुनाव प्रचार को बंद कर दिया गया था। हालांकि आज से अब तीनों ही प्रमुख पार्टी एवं निर्दल उम्मीदवार अपने चुनाव प्रचार को पुन: तेज कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक धामनगर विधानसभा सीट पर 3 नवम्बर को उप चुनाव हो रहा है। ऐसे में 1 नवम्बर शाम 6 बजे चुनाव प्रचार को शोर थम जाएगा। इसे देखते हुए उम्मीदवारों ने अब प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

यह भी पढ़ें-

Madhya Pradesh:जल्‍द पूरी होगी ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना, चार सुरंगों से होकर गुजरेगी ट्रेन